logo-image

WhatsApp के नए फीचर से भेज सकेंगे वॉयस नोट, बीटा टेस्टर कर सकेंगे इस्तेमाल 

व्हाट्सऐप का नया फीचर बीते साल सितंबर से टेस्टिंग के लिए मौजूद है. इस फीचर की मदद से यूजर्स स्टेट्स अपडेट मे वॉयस नोट को शेयर कर सकते हैं. इस वॉयस नोट को यूजर्स कुछ खास लोगों को भेज सकेंगे.

Updated on: 20 Jan 2023, 06:43 PM

नई दिल्ली:

व्हाट्सऐप (WhatsApp) का नया फीचर बीते साल सितंबर से टेस्टिंग के लिए मौजूद है. इस फीचर की मदद से यूजर्स स्टेट्स अपडेट मे वॉयस नोट को शेयर कर सकते हैं. इस वॉयस नोट को यूजर्स कुछ खास लोगों को भेज सकेंगे. इस तरह का नया फीचर उन बीटा टेस्टर्स के लिए होगा जो एंड्रॉयट के लिए ले​टेस्ट व्हाट्सऐप वीटा 2.23.2.8 अपडेट को इंस्टॉल करेंगे. ये अभी गूगल के प्ले स्टोर पर मौजूद है. ये फीचर खास बीटा टेस्टर्स को मिल पाएगा. इस खास तकनीक की मदद से आप वॉयस नोट्स को शेयर कर सकते हैं. इसके उपयोग करने से पहले टेस्टर्स को टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन को इनेबल करना होगा.

रिकॉर्डिंग को कंट्रोल करने की सुविधा

व्हाट्सऐप द्वारा यूजर्स को वॉयस रिकॉर्डिंग को कंट्रोल करने की सुविधा भी होगी. यूजर्स किसी भी रिकॉर्डिंग को शेयर करने से पहले डिस्कार्ड भी कर सकते हैं. आवाज पसंद न होने पर बार-बार ट्राई कर सकते हैं. वॉयस नोट को लेकर अधिकतम रिकॉर्डिंग टाइम 30 सेकेंड तय की गई है. 

ये भी पढ़ें: Viral video: महिला ने शख्स को कार की बोनट से घसीटा, राहगीरों से मांगता रहा मदद

क्या होते हैं बीटा टेस्टर्स 

'Google ऐप' की नई सुविधाओं को जारी करने से पहले आजमाना चाहते हैं, तो आप बीटा टेस्टर प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं. बीटा टेस्टर के तौर पर  आप ऐप्लिकेशन को बेहतर बना सकते हैं. इस तरह से गूगम ऐप्लिकेशन का बेहतर वर्जन जारी कर सकते हैं. इसके लिए आपकों इन चीजों की आवश्यकता होगी. Android फोन या टैबलेट. Google ऐप का बीटा वर्जन आप डाउनलोड कर सकते हैं.

वॉयस यूजर्स को स्टेटस में शेयर किए वॉयस नोट्स को सुनने के लिए अपने व्हाट्सऐप वर्जन को अपडेट किया जाएगा. इसके साथ की शेयर किए गए वॉयस नोट्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे. यह स्टेटस 24 घंटे में गायब हो जाएगा. इस फीचर को जल्द सामने लाया जा सकता है.