logo-image

बंगाल में तेजी से बढ़ रहे कोविड के मामले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

बंगाल में तेजी से बढ़ रहे कोविड के मामले, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Updated on: 30 Dec 2021, 10:50 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन के डर के बीच पांच दिनों में 11 मामले दर्ज किए गए। कोविड-19 से संक्रमण का बढ़ता ग्राफ राज्य के स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर रहा है। पिछले 24 घंटों में, राज्य में ताजा कोविड संक्रमणों ने 1,000 का आंकड़ा पार कर लिया है- जो कि पिछले 177 दिनों बाद पहली बार सामने आए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नए आंकड़ों के अनुसार, राज्य में ताजा कोविड मामलों की संख्या 1,089 है, जिसमें कोलकाता, हावड़ा और उत्तर और दक्षिण 24 परगना सहित चार जिलों में 80 प्रतिशत से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। घातक वायरस की तीसरी लहर से निपटने के लिए राज्य प्रशासन कमर कस रहा है।

उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 1,089 मामलों में से कोलकाता में 540, उत्तर 24 परगना में 145, दक्षिण 24 परगना में 79 और हावड़ा में 60 मामले सामने आए हैं।

इसके अलावा, राज्य ने अब तक ओमिक्रॉन के 11 मामले दर्ज किए हैं, जिनमें से पांच का कोई यात्रा इतिहास नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, यह अधिक चिंताजनक है, क्योंकि यदि लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं, जिनका कोई यात्रा इतिहास नहीं है, तो इसके समुदाय के बीच फैलने की आशंका है। हम बीमारी के फैलने के पीछे का कारण जानने के लिए संपर्क ट्रेसिंग की कोशिश कर रहे हैं।

राज्य का स्वास्थ्य विभाग कोविड की तीसरी लहर की चुनौतियों से निपटने के लिए कमर कस रहा है। अपनी एक अधिसूचना में इसने सभी संबंधितों को राज्य में प्रतिदिन कम से कम 40,000 टेस्ट करने को कहा है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों की राय है कि वायरस का तेजी से प्रसार एक बड़ी चिंता है।

विशेषज्ञों ने कहा कि थोड़े समय के भीतर प्रतिदिन 30,000 से 35,000 लोग संक्रमित हो सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.