logo-image

Twitter का Android यूजर्स को बड़ा तोहफा, गूगल अकाउंट से कर सकेंगे लॉगिन

ट्विटर (Twitter) के इस नए फीचर के आने के बाद आप गूगल अकाउंट (Google account) से भी लॉगिन कर सकेंगे.

Updated on: 22 Jul 2021, 08:57 AM

highlights

  • बीटा वर्जन पर हो रही है twitter के नए फीचर की टेस्टिंग  
  • सिर्फ android users कर सकेंगे नए फीचर का इस्तेमाल
  • ट्विटर अकाउंट से ई-मेल एड्रेस को भीसकेंगे बदल

नई दिल्ली:

माइक्रोब्लॉगिंग साइट कहे जाने वाला ट्विटर (Twitter) एक ऐसा एप है जिसे लोग पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही कामों के लिए प्रयोग करते हैं. ऐसे में ट्विटर पर होने वाला हर बदलाव उसे यूज करने वाले के लिए जानना बेहद ज़रूरी है. इसलिए हम आपको ट्विटर से जुड़ी एक बेहद ही ख़ास खबर बताने जा रहे हैं जो आपके लिए जानना न सिर्फ ज़रूरी है बल्कि फायदेमंद भी साबित हो सकती है. दरअसल, Twitter अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है. ट्विटर के इस नए फीचर के आने के बाद आप गूगल अकाउंट (Google account) से भी लॉगिन कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च किया गया सैमसंग गैलेक्सी एम-21 2021 एडिशन

बता दें कि, यह फीचर सबसे पहले एंड्रॉयड डिवाइस के लिए आएगा. Twitter के इस लॉगिन फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन v9.3.0-beta.04 पर हो रही है. ट्विटर इस फीचर को जल्द ही आईओएस (ios) यूजर्स के लिए भी जारी करेगा.

यह भी पढ़ें: बुलबुले में फंसकर छटपटाता विशालकाय तारा, हमारे सूर्य से है लाखों गुना ज्यादा गर्म

Twitter के इस अपडेट से लोगों को लॉगिन करने में आसानी होगी. कुछ बीटा यूजर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध भी हो गया है. 9to5Google की रिपोर्ट में ट्विटर के इस फीचर का दावा किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर किसी यूजर ने पहले से ही अपने गूगल अकाउंट को ट्विटर से लिंक कर रखा है तो उसे लॉगिन के लिए पासवर्ड की जरूरत नहीं होगी. हालांकि इसके लिए स्मार्टफोन में उसी गूगल अकाउंट का लॉगिन होना जरूरी है.

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु के 2 अस्पतालों को खास अपने ऑक्सीजन प्लांट मिले

यही नहीं, अगर कोई यूजर ट्विटर पर लॉगिन की कोशिश करता है और उसका अकाउंट गूगल अकाउंट से लिंक नहीं है तो ट्विटर नए अकाउंट बनाने वाले पेज पर रिडायरेक्ट करेगा. इसके साथ ही, आप अपने ट्विटर अकाउंट से ई-मेल एड्रेस को भी बदल सकेंगे. हालांकि, ट्विटर का यह नया फीचर सभी के लिए कब जारी किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है.