logo-image

Twitter ने दिया झटका, लोगों को इस सुविधा के लिए भी देना होगा पेमेंट

science & tech: विश्व में लाखों लोग ट्विटर का इस्तेमाल करते है. ट्विटर ने लोगों को एक और झटका दिया है. जिसका असर यूजर्स को आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा. दरअसल ट्विटर ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि अब इस सुविधा के लिए भी पेमेंट करना होगा अन्

Updated on: 18 Feb 2023, 03:49 PM

highlights

  • ट्विटर ने किया पॉलिसी में बदलाव
  • टू फेक्टर ऑथेंटिफिकेशन के लिए पेमेंट
  • सिर्फ ब्लू टिक यूजर्स ही कर पायेंगे यूज

नई दिल्ली:

science & tech: विश्व में लाखों लोग ट्विटर का इस्तेमाल करते है. ट्विटर ने लोगों को एक और झटका दिया है. जिसका असर यूजर्स को आने वाले दिनों में देखने को मिलेगा. दरअसल ट्विटर ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि अब इस सुविधा के लिए भी पेमेंट करना होगा अन्यथा इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पायेंगे. ट्वीटर ने जानकारी देते हुए बताया है कि 20 मार्च  के बाद यजर्स को टू वेरिफिकेशन के लिए पेमेंट करना होगा. अन्यथा वो इस सुविधा का इस्तेमाल नहीं कर पायेंगे.

ट्वीटर ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि 20 मार्च 2023 के बाद टू ऑथेंटिकेशन फेक्टर के जरिए टेक्टस मैसेज के लिए पेमेंट करना होगा. जानकारी के मुताबिक यह सुविधा सिर्फ ब्लू टिक वाले यूजर्स को मिलेगा. वहीं अन्य यूजर्स सिक्योरिटी की या ऑथेंटिकेशन एप का इस्तेमाल का कर सकते है. टू ऑथेंटिकिशन फेक्टर यूजर्स को लॉग इन के लिए एक अलग से सुरक्षा लेयर प्रदान करता है. यूजर्स इस सुविधा के लिए अपने अकाउंट को सिक्योर करते है.

यह भी पढ़े- ssc scientific assistant result: जारी हुआ रिजल्ट, जानें कैसे देखें ये

कंपनी ने कहा है कि फोन नंबर आधारित वेरिफिकेशन का हैकर्स गलत इस्तेमाल कर रहे है और इससे डेटा के चोरी होने का खतरा बढ़ गया है इसलिए ये सुविधा बंद कर रही है. कंपनी ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि 20 मार्च 2023 के बाद 2FA की सुविधा सिर्फ ब्लू टिक वेरिफाइड यूजर्स ही इस्तेमाल कर पायेंगे. 

ट्विटर लगातार अपनी पॉलिसी में बदलाव कर रहा है. एलन मस्क ने ट्विटर को फायदे में लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. इसी बीच उन्होंने अपने भारत के दो ऑफिस को बचने का ऐलान कर दिया है. वहीं, पिछले साल एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा था. ट्विटर ने वेरिफाइड अकाउंट ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर प्रति माह चार्ज करने का ऐलान किया है. जो भारतीय रुपये में 650 रुपये प्रति माह है.