logo-image

ssc scientific assistant result: जारी हुआ रिजल्ट, जानें कैसे देखें ये

ssc scientific assistant result: ssc ने साइंटिफिक एसिसटेंट के पद के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने दिसंबर 2022 में हुए परीक्षा में भाग लिया था वो एसएससी की अधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते है. इसके लिए आवेदक को ssc.nic.in

Updated on: 18 Feb 2023, 02:25 PM

highlights

  • ssc ने जारी किया साइंटिफिक एसिसटेंट के पद के लिए
  • कुल 900 पदों के लिए भर्ती
  • ग्रुप बी पदों  के लिए भर्ती

नई दिल्ली:

ssc scientific assistant result: ssc ने साइंटिफिक एसिसटेंट के पद के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने दिसंबर 2022 में हुए परीक्षा में भाग लिया था वो एसएससी की अधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते है. इसके लिए आवेदक को ssc.nic.in की लिंक पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते है. एसएससी के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ये भारतीय मौसम विभाग में एसिसटेंट पद के लिए भर्ती की जारी थी. ये ग्रुप बी पद के लिए है. जिसका कर्ट ऑफ जारी कर दिया गया है. 

एसएससी ने भारतीय मौसम विभाग में साइंटिफिक एसिसटेंट पद की भर्ती के लिए कर्ट ऑफ लिस्ट जारी कर दिया है. जो भी अभ्यर्थी जिन्होंने पिछले साल दिसंबर 2022 में परीक्षा भाग लिया था. वो इसके आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in की लिंक पर जाकर अपना परिणाम देख सकते है. एसएससी के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक मौसम विभाग में ग्रुप बी के लिए कुल 900 पदों पर भर्ती की जा रही है. देश के सभी राज्यों में पदों के हिसाब से परीक्षा का आयोजन किया गया था. जो कम्प्यूटर आधारित था और यह हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषा में आयोजित किया गया था. पास होने वाले उम्मीदवार अब अगले राउंड डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए जायेंगे जिसे मौसम विभाग आयोजित करेगा.

यह भी पढ़े- Nikki murder case: दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, निक्की और साहिल थे शादीशुदा

अपना रिजल्ट देखने के लिए आवेदक इस तरह से जान सकते हैं.

स्टेप 1- सबसे पहले एसएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर जायें
स्टेप 2- यहां होमपेज पर रिजल्ट के टेब पर क्लिक करें
स्टेप 3 - उस पर क्लिक करें और फिर एक नया पेज खुलेगा. यहां, भारत मौसम विज्ञान विभाग परीक्षा, 2023 परीक्षा नाम में वैज्ञानिक सहायक की तलाश करें और फिर तालिका के परिणाम कॉलम में यहां क्लिक करें पर टैप करें.
चरण 4 - फिर यह एक नया पेज या पीडीएफ खोलेगा जिसमें रोल नंबर, नाम और श्रेणी होगी. जैसा आप चाहें वहां अपना नाम या नंबर देखें.
चरण 5 - यदि आप अपना पता लगाने में सक्षम हैं, तो आप अगले दौर के लिए चुने गए हैं.