logo-image

Twitter Blue: ब्लू सब्सक्रिप्शन रिलॉन्च हो रहा आज, इस बार ऐसी होगी तैयारी

Twitter Blue To Relaunch

Updated on: 12 Dec 2022, 10:45 AM

नई दिल्ली:

Twitter Blue To Relaunch: ट्विटर के नए ऑनर और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क एक नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. आज ट्विटर पर ब्लू टिक को एक बार फिर लॉन्च किया जा रहा है. इस बार एलन मस्क पूरी तैयारियों के साथ मैदान में उतरेंगे. एंड्रोइड यूजर्स के केस में ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन फी रहेगी जब यही फीस आईओस यूजर्स के लिए 11 डॉलर ली जा रही है.

इसी के साथ इस बार एलन मस्क यूजर्स को कुछ प्रीमियम फीचर्स का भी तोहफा देने जा रहे हैं. दरअसल इससे पहले ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को 29 नवंबर को रिलॉन्च करने की जानकारी सामने आ रही थी लेकिन बाद में रिलॉन्चिंग की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया.

ये भी पढ़िएः Google Play से Apps इंस्टॉल करने में लाखों लोग कर रहे ये गलती, भूलकर भी ना करें ऐसा!

ट्वीट कर दी जानकारी

ट्विटर पर ब्लू सब्सक्रिप्शन रिलॉन्च करने की जानकारी कंपनी आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दे चुकी है. बता दें यूजर्स को उनके अकाउंट पर ब्लू टिक अकाउंट वेरिफाई होने के बाद ही दिया जाएगा इसी के साथ किसी भी अकाउंट पर ब्लू टिक दिखने का मतलब ही होगा कि अकाउंट वेरिफाइड है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार अलग- अलग रंगों में चेकमार्क को लाया जा रहा है. गोल्ड चेकमार्क बिजनेस और ग्रे चेकमार्क सरकार से जुड़े विभागों को दिया जाएगा.

ये भी पढ़िएः WhatsApp Trick: Black Window का व्हाट्सऐप के लिए कमाल! हक्के- बक्के रह जाएंगे आप

वीडियो को अच्छी क्वालिटी में कर पाएंगे अपलोड

इस बार ट्विटर यूजर्स को ट्वीट को एडिट करने का भी विकल्प दिया जाएगा. यूजर्स अच्छी क्वालिटी में वीडियो भी अपलोड कर पाएंगे. वहीं अगर यूजर अपने अकाउंट में प्रोफाइल फोटो और नाम से जुड़ी जानकारियों में कोई बदलाव करते है तो ट्विटर द्वारा अकाउंट फिर से रिव्यू होने तक ब्लू टिक हटा रहेगा. बता दें इस के साथ ही अब यूजर्स को 4000 अक्षरों में ट्वीट करने की भी सुविधा दी जा रही है

ये भी पढ़िएः Telegram Tricks: टेलीग्राम पर ऐसे कर सकते हैं सीक्रेट चैट, रिश्तेदारों को नहीं लगेगी भनक