logo-image

Twitter Blue Tick: न हों परेशान, ट्विटर नहीं हटा सकता फ्री वाला ब्लू टिक, जानें कारण

Twitter Blue Tick: अगर आप ट्विटर के एक्टिर यूजर हैं और पिछले कुछ दिनों ने फ्री वाला ब्लू टिक छिनने की बात से परेशान हैं तो चैन की सांस लीजिए. क्योंकि आपका फ्री वाला ब्लू टिक कहीं नहीं जा रहा

Updated on: 05 Apr 2023, 09:15 AM

highlights

  • ट्विटर आपका फ्री वाला ब्लू टिक नहीं हटाएगा, क्योंकि इसके पीछे एक बड़ा कारण है
  • ट्विटर के पास ऐसी कोई टेक्नोलॉजी नहीं, जिससे लीगेसी अकाउंट से चेकमार्क हटाया जा सके
  • ट्विटर के चेयरमैन एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि कंपनी वेरिफाइड ब्लू टिक को हटा रही है

New Delhi:

Twitter Blue Tick: अगर आप ट्विटर के एक्टिर यूजर हैं और पिछले कुछ दिनों ने फ्री वाला ब्लू टिक छिनने की बात से परेशान हैं तो चैन की सांस लीजिए. क्योंकि आपका फ्री वाला ब्लू टिक कहीं नहीं जा रहा. जी हां आप सही सुन रहे हैं. ट्विटर आपका फ्री वाला ब्लू टिक नहीं हटाएगा, क्योंकि इसके पीछे एक बड़ा कारण है. दरअसल, ट्विटर ने पिछले महीने मार्च में यह ऐलान किया था कि कंपनी एक अप्रैल से सभी के अकाउंट से लीगेसी चेकमार्क यानी फ्री वाले ब्लू टिक हटा देगी और इसके लिए यूजर्स को ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. लेकिन आज 4 अप्रैल हो गई है, बावजूद इसके आपके अकाउंट में फ्री वाला ब्लू टिक ज्यों का त्यों बना हुआ है. अब आप शायद समझ गए होंगे. 

Weather Update: फरवरी में अप्रैल जैसी गर्मी और अप्रैल में फरवरी सी ठंड, अब बारिश का दौर होगा शुरू

ट्विटर अचानक से यूजर्स के ब्लू टिक नहीं हटा सकती

दरअसल, ट्विटर अचानक से यूजर्स के ब्लू टिक नहीं हटा सकती. वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर के पास ऐसी कोई इंटरनल टेक्नोलॉजी नहीं है, जिससे कि एक साथ 4.2 लाख लीगेसी अकाउंट से चेकमार्क हटाया जा सके. लिहाजा कंपनी को यह काम मैनुअली ही करना होगा और इसके लिए अच्छा खासा समय लगने वाला है. क्योंकि कंपनी को एक-एक कर यूजर के ब्लू टिक हटाने होंगे जो काफी टाइम टेकिंग है. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अगर कंपनी सिस्टम में कोई चेंज कर एक साथ सारे के सारे लिगेसी चेकमार्क हटाती भी है तो प्लेटफॉर्म में तमाम परेशानियां आ सकती हैं. जिसकी वजह से वेबसाइट  के डाउन होने का खतरा है. 

Petrol Diesel Prices : लखनऊ और नोएडा समेत इन शहरों में महंगा हुआ तेल, चेक करें अपने शहर का रेट

एलन मस्क ने खुद ट्वीट किया

आपको बता दें कि पिछले दिनों ट्विटर के चेयरमैन एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा था कि कंपनी वेरिफाइड ब्लू टिक को हटा रही है. ग्लोबली उपलब्ध ट्विटर ब्लू टिक के लिए कंपनी ने 7 डॉलर की शुरुआती फीस रखी है. भारत की बात करें तो यहां ब्लू टिक फैसिलिटी के लिए लगभग 650 रुपए खर्च करने होंगे.  ट्विटर के इस ऐलान से मुफ्त में ब्लू टिक सुविधा का लाभ उठा रहे यूजर्स को बड़ा झटका लगा है.