logo-image

Twitter: ट्विटर यूजर्स के लिए बुरी खबर, इस तारीख को हट जाएगा फ्री ब्लू टिक

Twitter Blue Tick : माइक्रो नेटवर्किंक साइट ट्विटर ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है. ट्विटर ने गुरुवार को ब्लू टिक सुविधा खत्म करने का ऐलान किया है. हालांकि ट्विटर ने यह ऐलान उन यूजर्स के लिए किया है, जो फ्री ब्लू टिक सुविधा का लाभ उठा रहे थे

Updated on: 24 Mar 2023, 12:43 PM

highlights

  • माइक्रो नेटवर्किंक साइट ट्विटर ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है
  • ट्विटर ने गुरुवार को ब्लू टिक सुविधा खत्म करने का ऐलान किया है
  • कंपनी ने बताया कि वह इंडिविजुअल यूजर्स का ब्ल टिक जल्द हटाने वाली है

New Delhi:

Twitter Blue Tick : माइक्रो नेटवर्किंक साइट ट्विटर ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है. ट्विटर ने गुरुवार को ब्लू टिक सुविधा खत्म करने का ऐलान किया है. हालांकि ट्विटर ने यह ऐलान उन यूजर्स के लिए किया है, जो फ्री ब्लू टिक सुविधा का लाभ उठा रहे थे. कंपनी की तरफ से बताया गया कि वह इंडिविजुअल यूजर्स का ब्ल टिक जल्द हटाने वाली है. यही नहीं कंपनी ने इसके लिए तारीख का भी ऐलान कर दिया है. कंपनी ने बताया कि एक अप्रैल से ब्लू टिक मार्क इंडिविजुअल यूजर्स से हटा लिया जाएगा. 

अप्रैल माह की इस तारीख को हट जाएगा ब्लू टिक

इसका मतलब यह हुआ कि आप 1 अप्रैल तक ही आपके पार फ्री वाला ब्लू टिक ( Twitter Blue Tick ) रहने वाला है. आपको बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर के नए चेयरमैन का पद संभालते ही कंपनी में कई बड़े बदलाव किए हैं. इन बदलावों में से एक यूजर्स को फ्री में दी गई ब्लू टिक की सुविधा को रिमूव करना भी है. दरअसल, ट्विवर ने ब्लू टिक के लिए पेड स्कीम शुरू की है, जिसके अंतर्गत अब यूजर्स के ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने एक निर्धारित शुल्क कंपनी को देना होगा. कंपनी ने बताया कि अब केवल पेड सब्सक्राइबर्स और अप्रूव्ड ऑर्गेनाइजेशन के मेंबर्स को ही लेगेसी वेरिफाइड ब्लू टिक अलॉट किया जाएगा.

Weather Update: दिल्ली-NCR में फिर बरसे बादल, पारा गिरने से ठंडक का एहसास

कंपनी के चेयरमैन एलन मस्क ने खुद ट्वीट किया

कंपनी के चेयरमैन एलन मस्क ने खुद ट्वीट करने कहा कि कंपनी वेरिफाइड ब्लू टिक को हटा रही है. वैश्विक स्तर पर उपलब्ध ट्विटर ब्लू टिक के लिए कंपनी ने 7 डॉलर की शुरुआती फीस रखी है. भारत की बात करें तो यहां ब्लू टिक फैसिलिटी के लिए लगभग 650 रुपए खर्च करने होंगे.  ट्विटर के इस ऐलान से मुफ्त में ब्लू टिक सुविधा का लाभ उठा रहे यूजर्स को बड़ा झटका लगा है.