logo-image

Weather Update: दिल्ली-NCR में फिर बरसे बादल, पारा गिरने से ठंडक का एहसास

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम रह-रह कर अपने रंग दिखा रहा है. पिछले कई दिनों तक चले बारिश के दौर के बाद दो दिन का ब्रेक लगा तो आज यानी शुक्रवार को एकबार फिर अचानक मौसम बदल गया और बारिश होने लगी

Updated on: 24 Mar 2023, 10:53 AM

highlights

  •  राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम रह-रह कर अपने रंग दिखा रहा है
  • आज यानी शुक्रवार को एकबार फिर अचानक मौसम बदल गया और बारिश होने लगी
  • दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हुई हल्की बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है

New Delhi:

Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम रह-रह कर अपने रंग दिखा रहा है. पिछले कई दिनों तक चले बारिश के दौर के बाद दो दिन का ब्रेक लगा तो आज यानी शुक्रवार को एकबार फिर अचानक मौसम बदल गया और बारिश होने लगी. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हुई हल्की बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है और लोगों ने गर्मी के बीच राहत की सांस ली. दरअसल, दिल्ली में आज सुबह से ही बूंदाबांदी की शुरुआत हो गई. भारत मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आज पूरे दिन तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है. 

दिल्ली में आज सुबह से ही आसमान में काली घटा छाई रही

दिल्ली में आज सुबह से ही आसमान में काली घटा छाई रही और 10 बजते-बजते बारिश की शुरुआत हो गई. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटे तक ऐसा ही मौसम बने रहने की उम्मीद है. जबकि अगले दिन यानी 25 मार्च तक भी मौसम में बदलाव का कोई अनुमान नहीं है. आपको बता दें कि राजधानी और आसपास के शहरों में मार्च की शुरुआत से ही गर्मी का अनुभव किया जाने लगा था, जो 17 मार्च तक जारी रहा. इस दौरान तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था. जो सामान्य से लगभग छह डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. लेकिन 17 के बाद मौसम में आए अचानक परिवर्तन ने बारिश करा दी और 20 मार्च को जमकर बारिश हुई. जिसकी वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई और टेंपरेचर 25.8 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया, जो सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम है. 

भूत के खौफ से 42 साल बंद रहा यह रेलवे स्टेशन, शाम होते ही गायब हो जाते थी रेल कर्मी

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 24 मार्च को मिनिमम टेंपरेचर 16 डिग्री सेल्सियस और मैग्जीमम टेंपरेचर 28 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया जा सकता है.