logo-image

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग 10 जिलों में करेगा सीरो सर्विलांस अध्ययन

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग 10 जिलों में करेगा सीरो सर्विलांस अध्ययन

Updated on: 24 Aug 2021, 11:30 AM

चेन्नई:

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग कोविड पॉजिटिव मामलों की संख्या में गिरावट के बाद राज्य के दस जिलों में सीरम निगरानी सर्वेक्षण करने के लिए तैयार हो रहा है।

राज्य सरकार से मंजूरी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग इस बारे में तारीख की घोषणा करेगा। पिछला सीरम निगरानी अध्ययन जून में विरुधनगर, चेन्नई, मदुरै, तेनकासी, थेनी, इरोड, कोयंबटूर, नागपट्टिनम, नमक्कल और करूर में आयोजित किया गया था। जहां पहले पांच में उच्चतम सीरम सकारात्मकता दर थी, वहीं अंतिम पांच में सबसे कम थी।

विभाग शीर्ष पांच और निचले पांच जिलों में सीरम निगरानी परीक्षण करेगा।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एंटीबॉडी की उपस्थिति की जांच के लिए जिले से लगभग 660 रक्त के नमूने एकत्र किए जाएंगे। कोयंबटूर में, स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, नमूने 42 समूहों के बजाय केवल 22 समूहों से एकत्र किए जाएंगे, जहां से पिछले सर्वेक्षण के दौरान नमूने एकत्र किए गए थे।

अधिकारियों ने यह भी कहा कि चयनित समूहों से सर्वेक्षण के लिए नमूने एकत्र करने के लिए 18 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति से संपर्क किया जा सकता है।

मामलों में गिरावट के साथ राज्य ने लगभग सभी सुविधाओं को जनता के लिए खोल दिया है। स्वास्थ्य विभाग जमीनी स्थिति पर वैज्ञानिक विश्लेषण चाहता है और प्रवृत्ति के आधार पर आवश्यक सावधानी बरतने को कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.