logo-image
लोकसभा चुनाव

बढ़ते कोविड मामलों से निपटने के लिए कड़े कदम उठाएगा तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग

बढ़ते कोविड मामलों से निपटने के लिए कड़े कदम उठाएगा तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग

Updated on: 23 Apr 2022, 12:45 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु का स्वास्थ्य विभाग राज्य में बढ़ते कोविड-19 मामलों से निपटने के लिए कड़े कदम उठाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने पहले कदम के तौर पर मास्क को अनिवार्य बनाने का सर्कुलर जारी किया है और उल्लंघन करने वालों से 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने आईएएनएस को बताया, अभी तक तमिलनाडु में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हम मामलों में कोई वृद्धि नहीं चाहते हैं और इसलिए हम इसे फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाएंगे।

उन्होंने, आईआईटी मद्रास के जिन छात्रों का पॉजिटिव परीक्षण किया गया है, उन्हें अब एक अलग छात्रावास में रखा गया है और अस्पताल में भर्ती होने की कोई आवश्यकता नहीं है। हालांकि, अब हम सभी आवश्यक निगरानी कर रहे हैं और सभी जिला कलेक्टरों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है कि लोग कोविड नियमों का पालन करें।

पुलिस को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है कि लोग आवश्यक कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन न करें।

शुक्रवार को, राज्य ने 286 सक्रिय मामले दर्ज किए जो पिछले दिनों दर्ज किए गए संक्रमणों की तुलना में थोड़ा अधिक है।

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. टी.एस. सेल्वाविनायगम ने आईएएनएस को बताया, चिंता की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन राज्य सावधानी बरत रहा है। राज्य के पच्चीस जिलों में शून्य कोविड-19 मामले हैं। मामलों में मामूली बढ़ोतरी परीक्षण वृद्धि के कारण है। हमने परीक्षण को 16,000 से बढ़ाकर 18,000 कर दिया है और इसलिए, सक्रिय मामलों में थोड़ी वृद्धि हुई है। वर्तमान स्थिति से मामलों की संख्या में वृद्धि होने पर पर्याप्त उपाय किए जा रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि कोविड-19 के कारण राज्य में केवल 18 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि कोविड-19 रोगियों के लिए 1,16,451 बिस्तर आवंटित किए गए हैं।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव और राज्य के जन स्वास्थ्य निदेशक दोनों ने राज्य के लोगों से खुद को टीका लगाने की अपील की है।

राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, लगभग 42 लाख लोगों को अभी तक टीके की पहली खुराक लेनी है और 1.3 करोड़ लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक लेनी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.