News Nation Logo

टाइम ट्रैवलर का दावा- 3 दिन के लिए धरती पर छा जाएगा अंधेरा

हाल ही में एक टिकटॉक (Tik Tok) यूजर @timetraveler2582 ने साल 2582 में जाने का दावा किया है. शख्‍स ने दावा किया है कि अगले दशक में पृथ्‍वी तीन दिन के लिए अंधेरे में डूब जाएगी. हालांकि उसने अपने दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 10 May 2021, 02:49:28 PM
Earth

Earth (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • टाइम ट्रैवलर का दावा 3 दिन के लिए छा जाएगा अंधकार
  • टिकटॉक पर 6 लाख से ज्यादा लोग शख्स को फॉलो करते हैं

नई दिल्ली:

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो टाइम ट्रैवल (Time Travel) का दावा करते हैं. टाइम ट्रैवल यानी अपने मौजूदा समय से कुछ साल पीछे या आगे चले जाना. इसमें लोग आने वाली परिस्थितियों के प्रति पहले से सजग कर देते हैं. हाल ही में एक टिकटॉक (Tik Tok) यूजर @timetraveler2582 ने साल 2582 में जाने का दावा किया है. शख्‍स ने दावा किया है कि अगले दशक में पृथ्‍वी तीन दिन के लिए अंधेरे में डूब जाएगी. हालांकि उसने अपने दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया है. लेकिन उसका कहना है कि 6 जून 2026 को दुनिया भर में अचानक से घना अंधेरा छा जाएगा. उस समय किसी भी तरह की रोशनी नजर नहीं आएगी. 

ये भी पढ़ें- भारत के पास हिंद महासागर में गिरा बेकाबू चीनी रॉकेट लांग मार्च का मलबा

3 दिन के लिए छा जाएगा अंधकार

टाइम ट्रेवलर के टिकटॉक पर 6 लाख 30 हजार फॉलोवर हैं. @timetraveler2582 अकाउंट पर इस शख्‍स ने कई दावे करने वाले वीडियो अपलोड किए हैं. उसके एक वीडियो को 4 लाख बार देखा गया है. इस यूजर ने इशारा किया है कि 6 जून, 2026 को धरती पर कुछ बड़ा होने वाला है. उसने कहा, 'मानें या नहीं यह वास्‍तव में 6 जून 2026 को होने जा रहा है. इस दिन पृथ्‍वी 3 दिन के लिए अंधेरे में चली जाएगी.' उसका कहना है कि 6 जून 2026 को दुनिया भर में अचानक से घना अंधेरा छा जाएगा. उस समय किसी भी तरह की रोशनी नजर नहीं आएगी. 

फैन फॉलोइंग में हुआ इजाफा

उसके दावों के बाद उसकी फैन फॉलोइंग में काफी इजाफा हुआ है. इस टाइम ट्रैवलर (Time Traveler) ने अपने दावे के साथ कोई सबूत पेश नहीं किया है. लेकिन उसने यकीन से कहा है कि 6 जून 2026 को दुनिया भर में तीन दिनों के लिए अंधेरा छा जाएगा. यह अंधेरा बहुत गहरा होगा और उस समय आसमान से आने वाली रोशनी की तरफ भी देखना अलाउड नहीं होगा. 

ये भी पढ़ें- WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी को नहीं मानने पर बंद नहीं होगा अकाउंट

आ रही कि हजारों प्रतिक्रिया

हजारों की तादाद में लोग इस वीडियो में प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने मांग की है कि इस पर और अधिक बतायें. इसके बाद क्‍या होगा, यह भी बताएं. टाइम ट्रैवलर ने कहा कि मैं और ज्‍यादा डिटेल जल्‍द दूंगा और सभी संदेह को खत्‍म कर दूंगा. एक यूजर ने कॉमेंट किया कि 'मैं अंधेरे से डरता हूं और मेरे पास मोमबत्‍ती भी नहीं है. क्‍या हम उस समय टीवी और मोबाइल का इस्‍तेमाल कर पाएंगे?'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 02:49:28 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.