News Nation Logo

कपड़ों के आरपार देखने वाले OnePlus 8 Pro फोन का कैमरा बैन, प्रिवेसी को लेकर उठने लगे थे सवाल

वनप्लस के लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन में यूजर्स को एक अनोखा फीचर देखने को मिला था. लेकिन यूजर्स को अब यह फीचर्स नहीं मिलेगा. इस फीचर की मदद से एक्स-रे विजन यूजर्स को मिल रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 11 Jul 2020, 04:48:38 PM
smart

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

वनप्लस के लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन में यूजर्स को एक अनोखा फीचर देखने को मिला था. लेकिन यूजर्स को अब यह फीचर्स नहीं मिलेगा. इस फीचर की मदद से एक्स-रे विजन यूजर्स को मिल रहा था. इसका मतलब है कि यूजर्स कई प्लास्टिक की चीजों और कपड़ों के आरपार भी फोन के कैमरा की मदद से देख सकते थे. इस कैमरा फीचर को अब हमेशा के लिए डिसेबल कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR की टूर-ट्रैवल्स कंपनियों पर ED की छापेमारी, 3.57 करोड़ रुपये जब्त

वनप्लस की ओर से फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 8 Pro लॉन्च किया था

स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस की ओर से फ्लैगशिप डिवाइस OnePlus 8 Pro पिछले दिनों लॉन्च किया था. इसके एक कैमरा फीचर को बैन कर दिया गया है. वनप्लस के कैमरा में लगा फोटोक्रोम सेंसर पतले प्लास्टिक और कुछ कपड़ों के आरपार देख सकता था. कैमरा के इस 'X-ray Vision' के चलते कई यूजर्स ने प्रिवेसी को लेकर सवाल खड़े किए थे और अब इस फीचर को पूरी तरह बैन कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- World Population Day पर गिरिराज सिंह बोले- जनसंख्या नियंत्रण आज जरूरत नहीं, चुनौती बन गया है

अपडेट के बाद कैमरा डिसेबल
OnePlus 8 Pro के रियर पैनल पर चार कैमरा सेंसर दिए गए हैं, जिनमें फोटोक्रोम लेंस भी शामिल है. यूजर्स की ओर से ऐसी फोटोज सामने आने के बाद कंपनी ने फोटोक्रोम कैमरा को कुछ वक्त के लिए ब्लॉक कर दिया था. कैमरा पर काफी वक्त तक काम करने के बाद कंपनी नए अपडेट के साथ इस फीचर को हमेशा के लिए डिसेबल कर रही है. एक ऑफिशल ब्लॉग में यूजर्स को इसकी जानकारी दी गई.

First Published : 11 Jul 2020, 04:41:45 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mobile Smartphone Camera