News Nation Logo
Breaking

सोशल मीडिया ऐप Parler की आईओएस ऐप स्टोर पर होगी वापसी

Social Media App Parler: आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल की ओर से कांग्रेस को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, चूंकि एप्पल के प्लेटफॉर्म से जनवरी में इसकी नीतियों के उल्लंघन के लिए ऐप को हटा दिया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Apr 2021, 12:07:35 PM
Apple-Parler

Apple-Parler (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • एप्पल के प्लेटफॉर्म से जनवरी में इसकी नीतियों के उल्लंघन के लिए ऐप को हटा दिया गया था
  • अपडेट की गई पार्लर ऐप तुरंत ही पार्लर को रिलीज करने पर उपलब्ध हो जाएगी

सैन फ्रांसिस्को :  

एप्पल (Apple) ने सोशल मीडिया ऐप पार्लर ( Social Media Platform Parler) की आईओएस ऐप स्टोर पर वापसी को मंजूरी दे दी है. बेहतर तरीके से घृणा फैलाने वाली सामग्री का पता लगाने और इससे निपटने के लिए कंपनी की ओर से कुछ सुधारों के बाद यह कदम उठाया जा रहा है. आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल की ओर से कांग्रेस को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, चूंकि एप्पल के प्लेटफॉर्म से जनवरी में इसकी नीतियों के उल्लंघन के लिए ऐप को हटा दिया गया था. वहीं अब पार्लर ने अपने ऐप और ऐप की सामग्री मॉडरेशन प्रैक्टिस के लिए अपडेट प्रस्तावित किया है. सीएनएन ने सोमवार को जारी अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि पत्र के अनुसार, 14 अप्रैल को ऐप्पल की ऐप समीक्षा टीम ने पार्लर को बताया है कि इसके प्रस्तावित बदलाव पर्याप्त हैं.

यह भी पढ़ें: Apple ने अगले हफ्ते से iOS 14.5 अपडेट शुरू करने का किया ऐलान

6 जनवरी के अमेरिकी राजधानी में हुई हिंसा के बाद जनवरी की शुरूआत में हटा दिया गया था
एप्पल के पत्र में कहा गया है कि एप्पल का अनुमान है कि अपडेट की गई पार्लर ऐप तुरंत ही पार्लर को रिलीज करने पर उपलब्ध हो जाएगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक और ट्विटर के विकल्प के तौर पर पहचाने जाने वाले पार्लर को 6 जनवरी के अमेरिकी राजधानी में हुई हिंसा के बाद जनवरी की शुरूआत में प्रमुख तकनीकी प्लेटफार्मों से हटा दिया गया था. पार्लर को एप्पल और गूगल ऐप स्टोर्स के साथ-साथ अमेजन वेब सर्विसेज से भी हटा दिया गया था.

यह भी पढ़ें: NASA ने मंगल ग्रह पर पहला मिनी हेलीकॉप्टर लॉन्च किया

बता दें कि अमेरिका में हाल ही में हुए चुनावों के समय राजनीतिक घटनाक्रम के बाद फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे अग्रणी सोशल मीडिया मंचों ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को हटा दिया था. इसके बाद ट्रंप के समर्थक पार्लर पर जमा हो रहे थे. इसे रूढ़िवादी नेताओं के द्वारा भी पसंद किया जा रहा था.  

-इनपुट आईएएनएस

First Published : 23 Apr 2021, 11:45:23 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.