logo-image

Apple ने अगले हफ्ते से iOS 14.5 अपडेट शुरू करने का किया ऐलान

एप्पल (Apple) ने कहा है कि एयरटैग (AirTag) को आईओएस 14.5 या उसके बाद के आईफोन या आईपॉड टच की आवश्यकता है, या आईपैड को आईपैड 14.5 या बाद में चलाने की आवश्यकता है.

Updated on: 22 Apr 2021, 01:10 PM

highlights

  • Apple ने पहली बार आईओएस 14.5 बीटा को वॉचओएस 7.4 बीटा के साथ इस साल की शुरूआत में फरवरी में लॉन्च किया था
  • नया आईओएस 14.5 बीटा अपडेट अपने साथ 200 से अधिक नए इमोजी पेश करता है, जिसमें एक नया एयरपोड्स मैक्स इमोजी भी शामिल है

नई दिल्ली :

एप्पल (Apple) ने खुलासा किया है कि आईओएस 14.5 (Apple iOS 14.5) आधिकारिक तौर पर अगले सप्ताह से शुरू होगा. जैसे कि एप्पल ने नए टाइल-लाइक एयरटैग ट्रैकर को लॉन्च करने की घोषणा की. कंपनी ने कहा है कि एयरटैग (AirTag) को आईओएस 14.5 या उसके बाद के आईफोन या आईपॉड टच की आवश्यकता है, या आईपैड को आईपैड 14.5 या बाद में चलाने की आवश्यकता है. ये सॉफ्टवेयर अपडेट अगले सप्ताह से उपलब्ध होंगे. एप्पल ने कहा कि ग्राहकों के पास एक एप्पल आईडी होनी चाहिए और उनके आईक्लाउड अकाउंट में साइन इन होना चाहिए. कुछ विशेषताओं के लिए फाइंड माय आईक्लाउड सेटिंग्स में सक्षम होना आवश्यक है.

यह भी पढ़ें: NASA ने मंगल ग्रह पर पहला मिनी हेलीकॉप्टर लॉन्च किया

आईओएस 14.5 बीटा को फरवरी में किया गया था लॉन्च
एप्पल ने पहली बार आईओएस 14.5 (iOS 14.5) बीटा को वॉचओएस 7.4 बीटा के साथ इस साल की शुरूआत में फरवरी में लॉन्च किया था. 14.5 बीटा आईपैडओएस के साथ क्यूपर्टिनो आधारित तकनीकी दिग्गज जर्मन, फ्रेंच, स्पेनिश, इतालवी और पुर्तगाली के लिए एप्पल पेंसिल स्क्रिबल सपोर्ट का विस्तार कर रहा है. नया आईओएस 14.5 बीटा अपडेट अपने साथ 200 से अधिक नए इमोजी पेश करता है, जिसमें एक नया एयरपोड्स मैक्स इमोजी भी शामिल है. नया अपडेट अपने साथ टेक स्क्रीनशॉट, ओरिएंटेशन लॉक सहित ऐप के लिए नए शॉर्टकट भी लाता है, जहां शॉर्टकट ऐप स्क्रीन ओरिएंटेशन को ऑन या ऑफ करता है.

यह भी पढ़ें: अगले 5 से 10 सालों में हो सकता है इंसानों का एलियन्स से संपर्क! जानें कैसे

एप्पल ने आगामी आईओएस अपडेट के माध्यम से आईफोन 11 सीरीज डिवाइस के साथ बैटरी ड्रेन और अन्य प्रदर्शन मुद्दों को ठीक करने की भी घोषणा की है. एप्पल सपोर्ट डॉक्यूमेंट के अनुसार जब आप आईफोन 11, 11 प्रो, या 11 प्रो मैक्स को आगामी आईओएस 14.5 अपडेट के साथ अपडेट करेंगे तो रिकैलिब्रेशन प्रक्रिया होगी.

-इनपुट आईएएनएस