logo-image

स्मार्ट वैक्यूम क्लीनर रोबोवैक 35 C हुआ लॉन्च, जानिए कैसे करता है काम

वैक्यूम क्लीनर रोबोवैक 35 सी (Smart Vacuum Cleaner Robovac 35C) की भारत में कीमत 14,999 रूपये होगी. यह वैक्यूम क्लीनर फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर 12 महीने की वारंटी के साथ उपलब्ध है.

Updated on: 13 Jul 2021, 07:30 AM

highlights

  • वैक्यूम क्लीनर Flipkart पर 12 महीने की वारंटी के साथ उपलब्ध
  • वैक्यूम क्लीनर रोबोवैक 35 सी में बूस्ट आई क्यू तकनीक का इस्तेमाल
  • वैक्यूम क्लीनर में एंटी स्क्रैच मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है

मुंबई:

अमेरिकी कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी यूफी (Eufy) ने नया रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर (Robotic Vacuums Cleaner) लॉन्च किया है. वैक्यूम क्लीनर रोबोवैक 35 सी (Smart Vacuum Cleaner Robovac 35C) की भारत में कीमत 14,999 रूपये होगी. यह वैक्यूम क्लीनर फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर 12 महीने की वारंटी के साथ उपलब्ध है. यह डिवाइस वाई फाई कनेक्टिविटी, तीन सक्शन, बड़े डस्टबिन कन्टेनर के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि यह वैक्यूम क्लीनर (Vacuum Cleaner) बिल्कुल भी आवाज नहीं करता और शांत होकर काम करता है. रोबोवैक 3 सी में थ्री पॉइंट्स क्लीनिंग सिस्टम मिलता है,जो तीन ब्रश और दमदार सक्शन पावर से लैस है.

यह भी पढ़ें: क्वालकॉम भारतीय टेक स्टार्टअप कंपनियों को ग्लोबल इनोवेशन में मदद करेगा

बूस्ट आई क्यू तकनीक का हुआ है इस्तेमाल 
कंपनी का दावे के मुताबिक,यह सबसे अच्छा वैक्यूम क्लीनर में से एक है. इसमें 1500 पा का दबाव जेनरेट होता है. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इसमें बूस्ट आई क्यू तकनीक (Boost IQ Technology) का इस्तेमाल किया गया है. ज्यादा दबाव जेनरेट होने की वजह से यह फ्लोर को अच्छी तरह से साफ कर सकता है.

यह भी पढ़ें: बैंक अकाउंट से किसी ने पैसे उड़ा लिए, इस नंबर पर करें कॉल, फौरन होती है कार्रवाई

रोबोवैक 3 सी ट्रीपल फिल्टर, डूअल लेयर, और हाई परफॉर्मेस फिल्टर से लैस है. जिसकी मदद से घर में अच्छी तरह से सफाई हो सकती है.

यह भी पढ़ें: यूजर्स की सुविधा के लिए Twitter उठाने जा रहा है ये बड़ा कदम, होंगे कई फायदे

वैक्यूम क्लीनर में एंटी स्क्रैच मटेरियल का किया गया है इस्तेमाल
इस वैक्यूम क्लीनर की खास बात यह है की ये एक एक्टिव माइक्रोवेव के जितना ही आवाज करता है. यह केस समेत महज़ 2.85 इंच लंबा है और लो इस्तेमाल किया गया है. इस वैक्यूम क्लीनर में एंटी स्क्रैच मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से इसे इस्तेमाल करते समय बेहतरीन प्रोटेक्शन मिलता है. -इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: आईआईटी गांधीनगर का अविष्कार, वायरल संक्रमण पर करेगा प्रहार