logo-image

जम्मू, श्रीनगर में लाइव हुआ एयरटेल 5जी प्लस

जम्मू, श्रीनगर में लाइव हुआ एयरटेल 5जी प्लस

Updated on: 28 Dec 2022, 03:10 PM

नई दिल्ली:

भारती एयरटेल ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की।

एयरटेल 5जी सेवाएं वर्तमान में जम्मू के रघुनाथ बाजार, गांधी नगर, चन्नी हिम्मत, पंजतीर्थी, जम्मू सचिवालय, बहू फोर्ट, बहू प्लाजा, जम्मू रेलवे स्टेशन, सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल और कैनाल रोड पर चालू हैं।

श्रीनगर में, लाल चौक, डल झील, राजबाग, कश्मीर विश्वविद्यालय, करण नगर, चन्नपोरा, श्रीनगर सचिवालय, निशात गार्डन, चश्मा शाही, पुराना शहर और कुछ अन्य चुनिंदा स्थानों पर सेवाएं उपलब्ध हैं।

एयरटेल ने कहा कि वह अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी और आने वाले समय में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगी।

एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से उपलब्ध होंगी क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोलआउट पूरा करना जारी रखे हुए है।

कंपनी का कहना है कि वह जबरदस्त स्पीड, बेहतरीन वॉयस एक्सपीरियंस देने का वादा करती है, जो सभी 5जी स्मार्टफोन पर काम करेगी और पर्यावरण के प्रति समर्थित होगी।

पिछले हफ्ते, एयरटेल ने पुणे में अपनी 5जी सेवाओं की शुरुआत की थी।

दिल्ली, मुंबई, गुरुग्राम, शिमला, गुवाहाटी, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, पटना, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में भी 5जी सेवाएं शुरू हो गई हैं।

इसके लिए सिम बदलने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि मौजूदा एयरटेल 4जी सिम 5जी सक्षम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.