logo-image

सैमसंग के नए पीसी लाइनअप में एआई नॉइज कैंसलिंग व स्टूडियो मोड फीचर

सैमसंग के नए पीसी लाइनअप में एआई नॉइज कैंसलिंग व स्टूडियो मोड फीचर

Updated on: 02 Feb 2023, 12:05 PM

सैन फ्रांसिस्को:

सैमसंग ने अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप पीसी लाइनअप गैलेक्सी बुक3 पेश किया है जिसमें उपयोगकर्ता की आवाज को स्पष्ट रूप से पकड़ने और बैकग्राउंड के शोर को कम करने के लिए एआई नॉइज कैंसलिंग की सुविधा है और स्टूडियो मोड है जो वीडियो कॉलिंग के दौरान बेहतर पिक्चर प्रदान करता है।

कंपनी ने बुधवार को नई लैपटॉप सीरीज के तीन मॉडल- गैलेक्सी बुक3 अल्ट्रा, बुक3 प्रो 360 और बुक3 प्रो पेश किए।

टेक दिग्गज ने एक बयान में कहा, गैलेक्सी बुक3 अल्ट्रा ग्रेफाइट में 16 इंच में उपलब्ध होगा, गैलेक्सी बुक3 प्रो 14 इंच और 16 इंच ग्रेफाइट और बेज रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा और गैलेक्सी बुक3 प्रो 360 5जी कनेक्टिविटी के साथ 16 इंच में उपलब्ध होगा।

गैलेक्सी बुक3 प्रो और प्रो 360 चुनिंदा बाजारों में 17 फरवरी से और गैलेक्सी बुक3 अल्ट्रा 22 फरवरी से उपलब्ध होगा।

जबकि गैलेक्सी बुक3 अल्ट्रा में अल्ट्रा-हाई-परफॉर्मेंस कंप्यूटिंग की सुविधा है, बुक3 प्रो 360 में एस पेन की कार्यक्षमता के साथ 2-इन-1 कन्वर्टिबल फॉर्म फैक्टर है और बुक3 प्रो में एक पतला और हल्का, मोबिलिटी-फस्र्ट क्लैमशेल डिजाइन है।

नई बुक3 सीरीज को उन उपयोगकर्ताओं के लिए डिजाइन किया गया है जिन्हें अपनी उत्पादकता और रचनात्मकता को सुपरचार्ज करने के लिए सहज मल्टी-डिवाइस कनेक्टिविटी और प्रीमियम हार्डवेयर की आवश्यकता होती है।

सीरीज एक इंस्टेंट हॉटस्पॉट के साथ आती है जो केवल एक क्लिक के साथ वायरलेस हॉटस्पॉट के लिए सहज कनेक्शन सक्षम करती है।

नए लैपटॉप में सैमसंग मल्टी कंट्रोल सुविधा भी है जो उपयोगकर्ताओं को अपने पीसी, गैलेक्सी टैब और गैलेक्सी स्मार्टफोन को बुक3 सीरीज कीबोर्ड और ट्रैकपैड के साथ नियंत्रित करने की अनुमति देती है, जिससे वे उपकरणों के बीच कॉपी और पेस्ट या ड्रैग-एंड-ड्रॉप कर सकते हैं।

इसके अलावा, उपयोगकर्ता अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन पर एक्सपर्ट रॉ का उपयोग कर उच्च-गुणवत्ता वाली इमेजेज ले सकते हैं, उन्हें स्वचालित रूप से नए लैपटॉप में स्थानांतरित कर सकते हैं और उन्हें पेशेवर स्तर के फोटो एडिटिंग टूल के साथ एडिट कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.