logo-image
लोकसभा चुनाव

OpenAI में Sam Altman की वापसी, कंपनी में संभाली ये बड़ी जिम्मेदारी

कंपनी ओपनएआई के बोर्ड सदस्यों में  Bret Taylor (चेयर) , Larry Summers और Adam D'Angelo का नाम शामिल हैं.  कंपनी ने अपनी पोस्ट में यह भी बताया कि सैम के साथ ही ग्रेग ब्रॉकमैन का भी प्रवेश हो रहा है

Updated on: 22 Nov 2023, 02:19 PM

New Delhi:

ओपनएआई (OpenAI) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, OpenAI ने सैम ऑल्टमैन को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है. यह अपडेट सैम ऑल्टमैन की कंपनी में वापसी को लेकर है. कंपनी ने अपने अधिकारिक सोशल नेटवर्किंग हैंडल एक्स ( पूर्व में ट्विटर ) से किए ताजा पोस्ट में ऑल्टमैन की कंपनी में वापसी की खबर दी है. एक्स पर जारी अपडेट में कंपनी ने कहा कि ऑल्टमैन की वापसी सीईओ के पद पर हुई है. 

यह खबर भी पढ़ें- Uttarkashi Tunnel Collapse: सुरंग मे फंसे मजदूरों को खाने में मिला 'वेज पुलाव, पनीर और रोटी'...अगले 24 घंटे अति-महत्वपूर्ण

कंपनी ओपनएआई (OpenAI) ने अपनी पोस्ट में जानकारी देते हुए बताया कि नए बोर्ड के साथ सैम ऑल्टमैन सीईओ के पद पर वापसी कर रहे हैं. आपको बता दें कि कंपनी ओपनएआई के बोर्ड सदस्यों में  Bret Taylor (चेयर) , Larry Summers और Adam D'Angelo का नाम शामिल हैं.  कंपनी ने अपनी पोस्ट में यह भी बताया कि सैम के साथ ही ग्रेग ब्रॉकमैन का भी प्रवेश हो रहा है. उधर, ओपनएआई में वापसी की खबर पर सैम ऑल्टमैन और ब्रॉकमैन ने अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है. 

यह खबर भी पढ़ें- मैं ठीक हूं मां, प्लीज समय पर खाना खा लेना...उत्तरकाशी टनल में फंसे मजदूर ने भेजा इमोशनल मैसेज

सैम ऑल्टमैन ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक जारी एक पोस्ट में लिखा कि मुझे ओपनएआई कंपनी से प्यार है. बीते दिनों में मैंने जो भी कुछ किया या मेरा हर कदम इस टीम को एक साथ जोड़े रखने और कंपनी के टारगेट को पूरा करने की दिशा में था. उन्होंने लिखा कि अब मैं नए बोर्ड और सत्या नडेला ने सहयोग से फिर से कंपनी में वापसी कर रहा हूं. इसके साथ ही हमारी माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के साथ बॉन्डिंग पहले से ज्यादा स्टॉंग होगी.