logo-image

वैश्विक प्रतिस्पर्धा के बीच दक्षिण कोरिया के चिप निर्माता ने किया 47.36 अरब डॉलर का निवेश

वैश्विक प्रतिस्पर्धा के बीच दक्षिण कोरिया के चिप निर्माता ने किया 47.36 अरब डॉलर का निवेश

Updated on: 20 Feb 2022, 02:35 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के चिप निर्माताओं ने इस साल अपने घरेलू निवेश को बढ़ाकर वैश्विक प्रतिस्पर्धा और आपूर्ति में व्यवधान के बीच संयुक्त रूप से 56.7 ट्रिलियन (47.36 अरब डॉलर) से ज्यादा हासिल करने का संकल्प लिया है।

इस योजना की घोषणा कोरिया सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री एसोसिएशन ने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी और एसके हाइनिक्स सहित नए साल में अपनी निवेश योजना पर अपने सदस्यों के हालिया सर्वेक्षण के आधार पर की है।

व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय के अनुसार, अगर पूरी तरह से क्रियान्वित किया जाता है, तो यह राशि पिछले साल निवेश किए गए 51.6 ट्रिलियन से 10 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करती है।

मंत्रालय ने कहा कि बड़े चिप निर्माता 2022 में जीते गए 53.6 ट्रिलियन खर्च करने की योजना बना रहे हैं। जबकि फैबलेस और अन्य सिस्टम सेमीकंडक्टर क्षेत्र में छोटी कंपनियां 1.3 ट्रिलियन वोन का निवेश करेंगी। अभी कंपनी ने विस्तृत निवेश योजना का खुलासा नहीं किया है।

मंत्रालय के अनुसार, उद्योग को समर्थन देने के लिए सरकार संबंधित औद्योगिक परिसरों में सुविधा निवेश बढ़ाएगी और प्रशासनिक सहायता के लिए एक यूनिट स्थापित करेगी।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल सेमीकंडक्टर्स में डिग्री वाले कॉलेजों में प्रवेश कोटा बढ़ाकर 700 करने और क्षेत्र में 1,200 विशेषज्ञों को प्रशिक्षित करने के लिए नए शिक्षा कार्यक्रम संचालित करने का संकल्प लिया है।

एसोसिएशन के प्रमुख ली जियोंग-बे ने बुधवार को उद्योग मंत्री मून सुंग-वूक के साथ बैठक के दौरान कहा, वैश्विक फर्मो के साथ प्रतिस्पर्धा जीतने के लिए पेशेवर जनशक्ति का पोषण करने के लिए सरकार की सक्रिय नीति का समर्थन जरूरी है।

ली सैमसंग के मेमोरी बिजनेस डिवीजन के प्रमुख भी हैं। उन्होंने भी सरकार से टैक्स में कटौती और अन्य विभिन्न प्रोत्साहनों का विस्तार करने और डीरेग्यूलेशन को गति देने का आह्वान किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.