logo-image

आगामी स्नैपड्रैगन 8सीएक्स जेनरेशन 4 चिप के साथ 10-इंच टैबलेट का परीक्षण कर रहा क्वालकॉम

आगामी स्नैपड्रैगन 8सीएक्स जेनरेशन 4 चिप के साथ 10-इंच टैबलेट का परीक्षण कर रहा क्वालकॉम

Updated on: 10 Feb 2023, 05:25 PM

सैन फ्रांसिस्को:

चिप निर्माता क्वालकॉम कथित तौर पर अपने आगामी स्नैपड्रैगन 8सीएक्स जेनरेशन 4 चिपसेट के साथ 10-इंच टैबलेट का परीक्षण कर रहा है।

जीएसएमअरेना की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पता चलता है कि प्रोसेसर 10-इंच या उससे बड़े टैबलेट पर फोकस करेगा, साथ ही कुछ 2-इन-1 टैबलेट और यहां तक कि एआरएम लैपटॉप पर विंडोज पर भी।

स्नैपड्रैगन 8सीएक्स जेनरेशन 4, कोड-नाम हमोआ, में 12 सीपीयू कोर, 8 प्रदर्शन (3.4 गीगाहट्र्ज तक) और 4 एफिसिएंशी कोर (2.5 गीगाहट्र्ज तक) होने की संभावना है।

चिप बनाने वाली कंपनी पिछले साल नवंबर से हमोआ आधारित विकास उपकरणों का परीक्षण कर रही है।

हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि पहला व्यावसायिक उपकरण कब उपलब्ध होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसे इस साल के अंत में या 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

पिछले महीने, यह बताया गया था कि क्वालकॉम एक नया स्नैपड्रैगन 8सीएक्स जेनरेशन 4 चिपसेट विकसित कर रहा है जो कि एप्पल के एम-सीरीज प्रोसेसर के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा।

चिप निर्माता जाहिर तौर पर नए चिपसेट के लिए एक नई ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट (जीपीयू) विकसित नहीं कर रहा है क्योंकि इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन 2 के समान एड्रेनो 740 ग्राफिक्स प्रोसेसर होने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.