News Nation Logo

आज से भारत में काम करना बंद कर देगा PUBG मोबाइल, सरकार ने लगाया था बैन

मोबाइल गेम के स्वामित्व वाले टेंसेंट गेम्स ने आज से पबजी मोबाइल के भारत में काम ना करने की घोषणा करते हुए कहा कि यह बेहद अफसोस की बात है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Oct 2020, 10:13:06 AM
PUBG

आज से भारत में काम करना बंद कर देगा PUBG मोबाइल, सरकार ने लगाया था बैन (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आज से भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट काम करना बंद कर देगा. यह ऐसे समय हो रहा है, जब कुछ दिन पहले ही पबजी मोबाइल के डेवलपर की ओर से एक पोस्ट में कहा गया था कि भारत में बैटल रॉयल-स्टाइव गेम्स की भारत में वापसी की संभावना है. मालूम हो कि बीते कुछ हफ्ते पहले भारत सरकार ने पबजी समेत 224 एप्स पर प्रतिबंध लगाया था. इन्हें भारत की संप्रभुता, अखंडत, सुरक्षा और शांति-व्यवस्था के लिए खतरनाक मानते हुए इन पर पाबंदी लगायी गयी थी. 

यह भी पढ़ें: ठप हो गई ट्वि‍टर की सेवाएं, भारत समेत कई देशों में दिक्कत

मोबाइल गेम के स्वामित्व वाले टेंसेंट गेम्स ने आज से पबजी मोबाइल के भारत में काम ना करने की घोषणा करते हुए कहा कि यह बेहद अफसोस की बात है. टेंसेंट गेम्स ने फेसबुक पर एक पोस्ट में भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट फैंस को समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यूजर्स के डेटा की सुरक्षा करना हमेशा से उनकी प्राथमिकता रही है. 

कंपनी ने यह भी कहा कि भारत में लागू डेटा सुरक्षा कानूनों और रेग्युलेशंस का उन्होंने हमेशा अनुपालन किया. कंपनी ने एक बयान में आगे कहा, 'हमारी प्राइवेसी पॉलिसी में सभी यूजर्स की गेमप्ले जानकारी को पारदर्शी तरीके से प्रोसेस किया जाता है.' कंपनी ने अपने बयान में कहा कि टेंसेंट पबजी मोबाइल के डेवलपर पबजी कॉर्पोरेशन को सभी अधिकार लौटा रहा है, जो कि क्राफ्ट्स गेम यूनियन की कंपनी है.

यह भी पढ़ें: Facebook पर अब और ज्यादा सुरक्षित रहेंगी आपकी निजी जानकारियां 

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों सरकार ने लोकप्रिय गेमिंग ऐप पबजी सहित चीन की कंपनियों से जुड़े 118 अन्य मोबाइल ऐप पर बुधवार को प्रतिबंध लगाया. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रतिबंधित ऐप में बायदू, बायदू एक्सप्रेस एडिशन, अलीपे, टेनसेंट वॉचलिस्ट, फेसयू, वीचैट रीडिंग, गवर्नमेंट वीचैट, टेनसेंट वेयुन, आपुस लांचर प्रो, आपुस सिक्योरिटी, कट कट, शेयरसेवा बाइ श्याओमी और कैमकार्ड के अलावा पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट शामिल हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 10:11:03 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.