News Nation Logo
Banner

ठप हो गई ट्वि‍टर की सेवाएं, भारत समेत कई देशों में दिक्कत

भारत में बुधवार शाम को करीब आठ बजे से सोशल साइट ठप हो गई. यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के होम पेज के लोड नहीं हो पाने की शिकायतें की.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 29 Oct 2020, 08:45:48 AM
Twitter Down Many Countries

बुधवार शाम 8 बजे भारत समेत कई देशों में ट्विटर हो गया ठप. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

वॉशिंगटन:

भारत समेत दुनिया के कई देशों में बुधवार देर शाम को माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) कथित तौर पर अचानक डाउन हो गई. समाचार एजेंसी एएनआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि दुनियाभर के कई देशों में हजारों यूजर्स ने ट्विटर की सेवाएं ठप होने की बात कही. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में बुधवार शाम को करीब आठ बजे से सोशल साइट ठप हो गई. यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के होम पेज के लोड नहीं हो पाने की शिकायतें की. हालांकि यूजर्स द्वारा की गई इन शिकायतों पर ट्विटर की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. 

यह भी पढ़ेंः फेसबुक की नीतिगत मामलों की हेड अंखी दास का इस्तीफा,BJP देगी टिकट?

बार-बार रिफ्रेश करने पर भी नहीं खुली साइट
एएनआई ने डाउन डिटेक्‍टर के हवाले से बताया कि बार-बार रिफ्रेश करने के बावजूद यूजर्स इसे खोल नहीं पा रहे थे. यूजर्स को केवल वेब वर्जन पर ही नहीं, इसके एप पर भी उक्‍त समस्‍याओं का सामना करना पड़ा. एंड्रायड और आईफोन दोनों के यूजर्स उक्‍त गड़बड़ी के चलते परेशान नजर आए. यूजर्स को इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट का रीयल टाइम स्‍टेटस नहीं मिल पा रहा था. यूजर्स को ट्वीट्स का ताजा फीड दिखाने के बजाय इस माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर एक पॉप-अप संदेश दिखा. इसमें लिखा था 'कुछ गलत है या पुन: प्रयास करें'.

यह भी पढ़ेंः  'खतरनाक' स्तर पर दिल्ली में वायु गुणवत्ता, कई इलाके सांस लेने लायक नहीं

भारत समेत कई देशों में डाउन रहा ट्विटर
रिपोर्टों के मुताबिक, ट्विटर के डाउन होने की समस्या भारत समेत मलेशिया, इंडोनेशिया, थाईलैंड, वियतनाम और म्यांमार जैसे देशों में देखी गई. लोग एक-दूसरे से जानकारी साझा करते दिखे कि फोन, कंप्यूटर और लैपटॉप समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों पर ट्विटर और ट्वीटडेक लॉगइन में काफी दिक्कतें आ रही हैं. लोगों का कहना था कि बार-बार रिफ्रेश करने के बावजूद पेज उनका ट्विटर अकाउंट वोपन नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः  यूपी राज्यसभा चुनावः BSP विधायकों की बगावत बेकार! बजाज का पर्चा खारिज

पहले भी आती रही हैं तकनीकी समस्याएं
यूजर्स ने डाउन डिटेक्टर नामक वेबसाइट पर जाकर इस बारे में जानकारी भी दर्ज कराई. हालांकि कुछ देर बाद यह प्रॉब्लम दूर हो गई. उल्‍लेखनीय है कि पहले भी समय-समय पर ट्विटर के यूजर्स को ऐसी समस्‍याओं का सामना करना पड़ता रहा है और माइक्रोब्लॉगिंग साइट का सर्वर डाउन होता रहा है. हालांकि कुछ समय के बाद सबकुछ सामान्य हो जाता है. इससे पहले 16 अक्टूबर को भी ट्विटर के यूजर्स इसी के जैसी समस्‍या का सामना करना पड़ा था. फि‍लहाल इस कथित तकनीकी खामी के बारे में और ब्‍यौरे का इंतजार है. 

First Published : 29 Oct 2020, 08:45:48 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो