logo-image

12 देशों के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए आइसोलेशन अनिवार्य : गोवा के सीएम

12 देशों के अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए आइसोलेशन अनिवार्य : गोवा के सीएम

Updated on: 30 Nov 2021, 11:30 PM

पणजी:

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप से प्रभावित 12 देशों में से किसी एक से गोवा पहुंचने वाले अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहना होगा।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग, गोवा मेडिकल कॉलेज, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और मोरमुगाओ पोर्ट ट्रस्ट के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सावंत ने पत्रकारों से यह भी कहा कि गोवा आने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को भी अनिवार्य रूप से कोविड-19 से संक्रमण की जांच करानी होगी।

सावंत ने कहा, हर अंतर्राष्ट्रीय यात्री की अनिवार्य रूप से जांच की जाएगी। वयरस के स्वरूप में नए बदलाव से प्रभावित 12 देशों के यात्रियों को अलग-थलग करना होगा। उनकी निगरानी की जाएगी। गोवा हवाईअड्डे और एमपीटी (नामित अंतर्राष्ट्रीय क्रूज टर्मिनल) पर यह सख्त प्रोटोकॉल होगा।

सावंत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार, 12 देशों से गोवा आने वाले यात्रियों को खुद को अलग करना होगा और 7 दिनों के बाद अपनी जांच करानी होगी। यदि वे नेगेटिव पाए गए तो शेष सात दिनों के लिए कुछ छूट दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, इन 12 देशों के यात्रियों को भारत सरकार के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। हमने कहा है कि एमपीटी और हवाईअड्डे पर हर अंतर्राष्ट्रीय यात्री की जांच की जाए। प्रोटोकॉल कल लागू किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.