News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

एक छोटी सी भूल आपको WhatsApp पर कर सकती है बैन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ डेवलपर्स की ओर से WhatsApp मॉड के अपने वर्जन बनाए गए हैं जिसका उपयोग किसी भी एंड्रायड स्मार्टफोन पर किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Nov 2021, 09:01:33 AM
WhatsApp

WhatsApp (Photo Credit: IANS )

highlights

  • डेल्टालैब्स स्टूडियो ने WhatsApp डेल्टा या जीबी WhatsApp डेल्टा को विकसित किया है
  • ऑटो-रिप्लाई, कॉल ब्लॉक, हाइड टाइपिंग नोटिफिकेशन और डू नॉट डिस्टर्ब जैसी सुविधाएं मिलती हैं

नई दिल्ली:

गूगल प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन में से WhatsApp प्रमुख है. फेसबुक के स्वामित्व वाला WhatsApp यूजर्स की सुविधा के लिए नए-नए टूल उपलब्ध कराता रहता है. हालांकि इसमें कुछ फीचर्स का अभाव रहता है जिसे दूसरे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराते हैं. उदाहरण के लिए भेजे गए संदेशों को संशोधित या मॉडिफाई करने की क्षमता और कई अकाउंट्स का उपयोग करने की क्षमता शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ डेवलपर्स की ओर से WhatsApp मॉड के अपने वर्जन बनाए गए हैं जिसका उपयोग किसी भी एंड्रायड स्मार्टफोन पर किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: एंड्राइड जल्द ही आईमैसेज रिएक्शन का इमोजी में अनुवाद शुरू करेगा

हालांकि WhatsApp की ओर से यूजर्स को इस तरह के मॉड के इस्तेमाल को लेकर समय-समय पर चेतावनी जारी की जाती है. WhatsApp का कहना है कि वह इस तरह के संस्करण या वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को प्रतिबंधित किया जा सकता है. उनमें WhatsApp डेल्टा एक ऐसे ही मॉड के तौर पर जाना जाता है. 
 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डेल्टालैब्स स्टूडियो द्वारा WhatsApp डेल्टा या जीबी WhatsApp डेल्टा को विकसित किया गया मॉड है. बता दें कि ये GBWhatsApp नाम के एक दूसरे मॉड का अपडेटेड वर्जन है. इस मॉड के जरिए प्राइमरी कलर, एक्सेंट कलर, कस्टम फॉन्ट स्टाइल, होम यूआई, एप्लिकेशन थीम औप मैसेज यूआई की सुविधा मिलती है. इस मॉड के जरिए ऑटो-रिप्लाई, हाइड ऑनलाइन स्टेटस, थर्ड पार्टी वीडियो प्लेयर, कॉल ब्लॉक, हाइड टाइपिंग नोटिफिकेशन और डू नॉट डिस्टर्ब जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं.  

First Published : 23 Nov 2021, 09:00:47 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.