logo-image

एंड्राइड जल्द ही आईमैसेज रिएक्शन का इमोजी में अनुवाद शुरू करेगा

एंड्राइड जल्द ही आईमैसेज रिएक्शन का इमोजी में अनुवाद शुरू करेगा

Updated on: 22 Nov 2021, 01:50 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एंड्राइड डिवाइस पर गूगल मेसेज एप जल्द ही टेक्स्ट के बजाय इमोजी के रूप में आईमैसेज प्रतिक्रियाओं को रिएक्शन शुरू कर सकता है।

9टू5गूगल के अनुसार, गूगल मैसेज के लेटेस्ट बीटा अपडेट में आईमैसेज रिएक्शन को टेक्स्ट के रूप में दिखाने के बजाय, गूगल मैसेज जल्द ही उन्हें इमोजी में बदल सकता है।

आईओएस और मैकओएस पर आईमैसेज यूजर्स के रिएक्शन जोड़ सकते हैं, जैसे हंसी, अंगूठे ऊपर या नीचे और अन्य प्रतिक्रियाएं, जो आईमैसेज में एनोटेशन के रूप में दिखाई देती हैं। जबकि उन प्रतिक्रियाओं का उपयोग एंड्रॉइड यूजर्स से एक ऐसग्रीन बबल संदेश पर प्रतिक्रिया करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन एंड्रॉइड वर्तमान में उनकी सही व्याख्या नहीं करता है।

इस बीच, व्हाट्सएप ने बीटा चैनल पर अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए 2.21.24.8 अपडेट जारी किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन पर काम कर रही है।

व्हाट्सएप अब कुछ महीनों से मैसेज रिएक्शन फीचर विकसित कर रहा है, जो इसके नाम से स्पष्ट है। यह यूजर्स को संदेशों पर उसी तरह प्रतिक्रिया करने देता है जैसे वे फेसबुक ऐप पर पोस्ट और टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया करते हैं।

पहले, व्हाट्सएप की संदेश प्रतिक्रियाओं के यूजर्स को सूचित करने की कोई योजना नहीं थी, लेकिन कंपनी ने बाद में इसे अपने आईओएस ऐप के बीटा संस्करण के लिए विकसित करना शुरू कर दिया और अब यह अपने एंड्रॉइड यूजर्स को भी यही सुविधा प्रदान करने पर काम कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.