logo-image

अब पूरा दिन चलेगा AC और कूलर, इस डिवाइस की मदद से नहीं आएगा ज्यादा बिजली का बिल

लोग मौसम की पहली बारिश से वाकिफ हो चुके हैं. मानसून की नमी से बचने के लिए लोग ऐसी कूलर चलाते हैं. ताकि गर्मी और नमी से राहत मिल पायें. लेकिन ऐसी को भी ज्यादा देर तक नहीं चलाया जा सकता.

Updated on: 24 Jun 2022, 01:01 PM

New Delhi:

भारत में जहां गर्मी ने दस्तक दी थी उसके अब बाद मानसून दस्तक दे रहा है. लोग मौसम की पहली बारिश से वाकिफ हो चुके हैं. मानसून की नमी से बचने के लिए लोग ऐसी कूलर चलाते हैं. ताकि गर्मी और नमी से राहत मिल पायें. लेकिन ऐसी को भी ज्यादा देर तक नहीं चलाया जा सकता. इससे बिजली का बिल भी ज्यादा आ रहा है. अगर आपको भी पूरा दिन ऐसी या कूलर चलाना है तो आपको बस एक डिवाइस चंगे करनी है. आपको बस पावर सेविंग डिवाइस का इस्तेमाल करना है. घर के किसी भी कोने में इस डिवाइस को फिट किया जा सकता है. इसके बाद आपकी काफी बिजली की बचत होगी.

यह भी पढ़ें- भारत के प्रसिद्ध व्यवहार वैज्ञानिक डॉ. संजीव पी. साहनी वल्र्ड सोसाइटी ऑफ विक्टिमोलॉजी के उपाध्यक्ष चुने गए

MD Proelectra Power Saver Electricity Saving Device काफी पॉपुलर है. लोग इसका खूब इस्तेमाल करते हैं. अगर आप घर में AC या दूसरे अप्लायंसेज का इस्तेमाल करते हैं तो इस डिवाइस के इस्तेमाल से आप बिजली के बिल को कम कर सकते हैं. बिजली ज्यादा बिलकुल नहीं आएगी. जानकरो के मुताबिक इसकी कीमत 2,200 रुपये है, लेकिन Amazon पर 799 रुपये में उपलब्ध है. साथ ही इस डिवाइस में डिस्काउंट भी है. इस डिवाइस को लगा कर आपका बिल ज्यादा नहीं आएगा. इस डिवाइस को आप सॉकेट में लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- मुंबई टाटा नेक्सन ईवी में लगी आग,