logo-image

नए आईफोन एसई 4 में 6.1 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले, एप्पल का 5जी बेसबैंड चिप होगा!

नए आईफोन एसई 4 में 6.1 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले, एप्पल का 5जी बेसबैंड चिप होगा!

Updated on: 28 Feb 2023, 05:05 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल ने कथित तौर पर आईफोन एसई 4 स्मार्टफोन का विकास फिर से शुरू कर दिया है, जिसमें 6.1 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले और इन-हाउस 5जी बेसबैंड चिप होगा।

सोमवार को, विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने ट्वीट किया, मेरा लेटेस्ट सर्वेक्षण इंगित करता है कि एप्पल ने हाल ही में आईफोन एसई 4 को फिर से शुरू किया है, जिसमें एलसीडी के बजाय ओएलईडी डिस्प्ले होगा, जो सबसे बड़े बदलाव के रूप में होगा। कुल मिलाकर, एसई 4 6.1 इंच के आईफोन 14 का मामूली संशोधन है।

कुओ ने यह भी कहा कि नया आईफोन एसई 4 4एनएम प्रोसेस (5 एनएम के समान) द्वारा उत्पादित एप्पल की 5जी बेसबैंड चिप से लैस होगा और वर्तमान योजना के रूप में केवल सब-6गीगाहट्र्ज को सपोर्ट करेगा।

उन्होंने कहा कि आईफोन एसई 4 का बड़े पैमाने पर उत्पादन अगले साल की पहली छमाही में सुचारू रूप से हो जाएगा, और आईपैड और एप्पल वॉच भी जल्द ही क्वालकॉम के बेसबैंड चिप्स को त्याग देंगे।

उन्होंने कहा, इस कदम से एप्पल के हार्डवेयर ग्रॉस मार्जिन को फायदा होगा, जबकि क्वालकॉम के एप्पल बिजनेस में अगले 2-3 साल में काफी गिरावट आएगी।

पिछले महीने, कुओ ने दावा किया था कि आईफोन निर्माता ने आपूर्तिकर्ताओं को सूचित किया था कि उसने 2024 में आईफोन एसई स्मार्टफोन जारी करने की योजना रद्द कर दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.