logo-image

नासा ने अंतरिक्ष से ली गई पृथ्वी की फोटो सोशल मीडिया पर की शेयर, देख कर लोग रह गए दंग

अब ऐसी ही एक तस्वीर इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (आईएसएस) से हाल ही में ली गई है जो हमारे ग्रह की अनोखी खूबसूरती बयां कर रही है.

Updated on: 08 Jul 2020, 04:08 PM

नई दिल्ली:

वैज्ञानिकों द्वारा ली गईं अतंरिक्ष की ताजा तस्वीरें हमेशा से ही लोगों को आकृषित करती रही हैं. ये तस्वीरें कई बार इंसान की कल्पना से एकदम परे होती हैं. अब ऐसी ही एक तस्वीर इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (आईएसएस) से हाल ही में ली गई है जो हमारे ग्रह की अनोखी खूबसूरती बयां कर रही है. इस तस्वीर को एस्ट्रोनॉट कर्नल डौज हुर्ले ने लिया है. पृथ्वी के वातावरण में घूमते इन बादलों की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. जो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है.

इस तस्वीर को देख लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं-खुद नासा ने इन तस्वीरों को ट्विटर पर साझा किया है. साथ ही कैप्शन में बताया है कि इस तस्वीर को दक्षिणी प्रशांत महासागर के ऊपर लगभग 250 मील की दूरी से खींचा गया थी. नासा ने कैप्शन में लिखा, 'दक्षिणी प्रशांत महासागर से 250 मील ऊपर, एस्ट्रोनॉट कर्नल डौज हुर्ले ने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से कुछ क्लाउड आर्ट को कैप्चर किया है. आप इस मास्टरपीस को क्या नाम देंगे.'

यह भी पढ़ें- क्या आपका बच्चा भी बनना चाहता है वैज्ञानिक तो जानिए कैसे करें शुरुआत

नासा द्वारा शेयर इस तस्वीर पर दुनियाभर के लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस तस्वीर को अब तक 12.6 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. 1.3 हजार लोगों ने तस्वीर को शेयर किया है. वहीं करीब 800 से ज्यादा लोग ऐसे हैं, जिन्होंने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. नासा ने ये अद्भुत तस्वीर 6 जुलाई को ट्विटर पर शेयर की थी. लोग इस मास्टरपीस को अलग-अलग नाम दे रहे हैं.