News Nation Logo
Banner

नासा ने जारी की मंगल गृह की तस्वीरें, किया एलियन दिखने का दावा

ताइवान के रहने वाले स्कॉट सी वारिंग को यूएफओ हंटर वारिंग, एलियंस की खोज में नासा की तस्वीरों और गूगल मैप की छवियों का विश्लेषण करने के लिए जाना जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 26 Jun 2020, 08:52:59 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

नासा के मार्स रोवर क्यूरियोसिटी (Mars rover Curiosity) ने हाल ही में मंगल ग्रह (Mars) की तस्वीरें ली हैं, जिसमें कई ऐसे तथ्य सामने आए हैं जिससे वहां एलियन (Alien) के होने का पता चलता है. ताइवान के रहने वाले स्कॉट सी वारिंग को यूएफओ हंटर वारिंग, एलियंस की खोज में नासा की तस्वीरों और गूगल मैप की छवियों का विश्लेषण करने के लिए जाना जाता है. स्पुतनिक न्यूज के अनुसार, नासा द्वारा हाल ही में प्रकाशित मंगल की तस्वीरों की मदद से एक स्व-घोषित UFO विशेषज्ञ, स्कॉट सी वारिंग ने एक चौंकाने वाली खोज की है. वारिंग ने कथित तौर पर दावा किया है कि उन तस्वीरों में से एक में ग्रह की पहाड़ियों में योद्धा जैसी आकृति दिखाई दे रही है.

वारिंग ने अपने ब्लॉग ET Database में 19 जून को लिखा कि- 'मुझे आज नासा रोवर की नई तस्वीर में मंगल ग्रह की एक पहाड़ी पर ये आकृति मिली है. यह आकृति पुरुष या महिला किसी की भी हो सकती है, क्योंकि पृथ्वी पर भी अक्सर प्राचीन योद्धाओं का कवच फूला हुआ होता है, जिससे वो ज्यादा मजबूत दिखाई देते हैं और अपने दुश्मन में भय पैदा करते हैं.'

यह भी पढ़ें- ISRO ने निजी कंपनियों के लिए खोले अपने द्वार कहा अब, पूरे देश की क्षमता का होगा उपयोग

उन्होंने आगे कहा- 'लंबी टोपी कवच ​​का हिस्सा लगती है और इससे व्यक्ति के सिर का 30% हिस्सा भरा जा सकता है.' उन्होंने ये भी कहा कि इसे देखकर उन्हें दक्षिण डकोटा के माउंट रशमोर (Mount Rushmore) की याद आई.

वारिंग ने ब्लॉग में आगे कहा- 'कुछ एलियंस मनुष्यों की तुलना में लंबे और बड़े कपाल के होते हैं. यह एक पहाड़ी के किनारे पर है और मुझे उस समय की याद दिलाता है जब मैं माउंट रशमोर के पास रहता था और पहाड़ पर उकेरी गई राष्ट्रपतियों के चेहरों की आकृतियां देखता था. बुद्धिमान प्रजातियों के लिए ऐसा करना मुश्किल काम है, क्योंकि अपनी संस्कृति के कुछ लोगों पर गर्व कर उन्हें पत्थरों में तराशना उन्हें हमेशा के लिए अमर कर देता है.'

स्पुतनिक ने अपने YouTube चैनल पर भी वारिंग की खोज के बारे में बताया. वीडियो में नासा की मूल तस्वीर और पहाड़ी के एक हिस्से को रंगा हुआ दिखाकर दोनों तस्वीरों के बीच अंतर दिखाने की कोशिश की गई है, ये रंगा हुआ हिस्सा योद्धा की आकृति की तरह दिखाई दे रहा है.

First Published : 26 Jun 2020, 08:52:59 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mars Mission Nasa Isro
×