logo-image

एआईएडीएमके सरकार ने कोविड प्रबंधन में सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया

एआईएडीएमके सरकार ने कोविड प्रबंधन में सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया

Updated on: 09 Aug 2021, 11:15 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा है कि पिछली अन्नाद्रमुक सरकार ने कोविड प्रबंधन के दौरान सरकारी खजाने को भारी नुकसान पहुंचाया था। मंत्री ने कहा कि अन्नाद्रमुक सरकार ने अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्यकर्मियों के लिए उच्च दरों पर कोविड प्रबंधन किट खरीदने के नाम पर अत्यधिक खर्च किया था।

मंत्री ने सोमवार को पुदुकोट्टई में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि अन्नाद्रमुक सरकार के कार्यकाल के दौरान कोविड प्रबंधन में शामिल डॉक्टरों और नर्सों का खर्च अधिक था।

उन्होंने कहा कि 21 मई को द्रमुक सरकार के सत्ता में आने के बाद उच्च श्रेणी के भोजन की दर 150 रुपये घटाकर 200 रुपये कर दी गई और आवास के खर्च को भी 200 रुपये से घटाकर 300 रुपये प्रति व्यक्ति प्रतिदिन कर दिया गया।

मंत्री ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, इस धन प्रबंधन के कारण हम प्रति माह लगभग 30 लाख रुपये बचा सकते हैं।

मा सुब्रमण्यम ने कहा, हमने व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट की खरीद की लागत को 350 रुपये प्रति किट से घटाकर अब 120 रुपये प्रति किट कर दिया है। एन 95 मास्क की दर भी पहले के 80 रुपये से घटाकर 22 रुपये कर दी गई है।

मंत्री ने कहा कि डीएमके सरकार उचित निविदा प्रणाली और किट की खरीद के माध्यम से 20 करोड़ रुपये बचा सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार कोविड निवारक उपकरणों की खरीद में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.