logo-image

मैकबुक एयर में 2022 की शुरुआत में आएगी एम2 चिप : रिपोर्ट

मैकबुक एयर में 2022 की शुरुआत में आएगी एम2 चिप : रिपोर्ट

Updated on: 07 Jul 2021, 08:20 PM

सैन फ्रांसिस्को:

एपल का आगामी एम2 प्रोसेसर 2022 की शुरुआत में आएगा और इसका पहला हार्डवेयर अपडेटेड कलर स्कीम के साथ मैकबुक का ही होगा।

एप्पलइनसाइडर के अनुसार, एप्पल ने अब तक सिलिकॉन बैनर के तहत केवल एक चिप जारी की है, जो एम1 के साथ संक्रमणकालीन उपकरणों की पहली लहर में दिखाई दे रही है।

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि एप्पल का अगला एप्पल सिलिकॉन प्रयास क्या होगा, एक लीकर का दावा है कि 2022 तक दूसरी पीढ़ी की उचित चिप नहीं आएगी।

एक आईओएस डेवलपर ने सोमवार को ट्विटर पर दावा किया कि अगली पीढ़ी का एम2 2022 की पहली छमाही में रिलीज होने की राह पर है।

इसे संभावित उत्पाद के रूप में इसे शामिल किया जाएगा। ट्विटर अकाउंट में कहा गया है कि यह आगामी रंगीन मैकबुक (एयर) होगा।

प्रस्तावित किया गया है कि अगला मैकबुक एयर अधिक रंगीन लाइनअप के साथ चांदी के सामान्य आवरण में रहेगा और यह 24-इंच आईमैक का अनुसरण कर सकता है।

अफवाह विशेष रूप से एम 2 के बारे में है, जिसमें यह एम 1 एक्स से अलग है जो प्रो-मैक उपकरणों के लिए आरक्षित है।

फरवरी में, यह दावा किया गया था कि एम1 की एक पुनरावृत्ति होगी, जिसमें 8 के बजाय 12 सीपीयू कोर और 7 या 8 के बजाय 16 जीपीयू कोर का उपयोग किया जाएगा, साथ ही साथ 15 वाट के बजाय 35 वाट का एक उच्च थर्मल डिजाइन बिंदु एम1 होगा।

अप्रैल में, एक आपूर्ति श्रृंखला रिपोर्ट में बताया गया कि 2021 की दूसरी छमाही के लिए नए मैकबुक प्रो-मॉडल का उत्पादन कर रहा है।

कहा जाता है कि एम2 ने अप्रैल में बड़े पैमाने पर उत्पादन में प्रवेश किया था, जो इसे नए मॉडलों में उपयोग के लिए एक अच्छा उम्मीदवार बनाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.