logo-image

लिंक्डइन का नया एआई फीचर हायरिंग टीम को संदेश लिखने देगा

लिंक्डइन का नया एआई फीचर हायरिंग टीम को संदेश लिखने देगा

Updated on: 03 May 2023, 06:10 PM

सैन फ्रांसिस्को:

पेशेवर सोशल नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन ने कहा है कि वह नौकरी चाहने वालों के लिए एआई-संचालित व्यक्तिगत लेखन सुझाव सुविधा का परीक्षण कर रहा है, जो भर्ती प्रबंधकों को एआई-आधारित संदेश लिखने में मदद करेगा।

एआई-संचालित लेखन सुझाव सुविधा वर्तमान में कंपनी के प्रीमियम ग्राहकों के लिए शुरू की गई है।

यह नया फीचर संक्षिप्त, कवर लेटर जैसे संदेश उत्पन्न करेगा जो उम्मीदवार प्लेटफॉर्म पर भर्ती प्रबंधकों को भेज सकते हैं।

लिंक्डइन में कोर ग्रोथ प्लस प्रीमियम की प्रमुख, वरिष्ठ निदेशक ओरा लेविट ने एक पोस्ट में लिखा, आपकी प्रोफाइल, हायरिंग मैनेजर की प्रोफाइल, नौकरी विवरण और रुचि की कंपनी की जानकारी के साथ जनरेटिव एआई का उपयोग करके, हम बातचीत शुरू करने के लिए एक अत्यधिक वैयक्तिकृत ड्राफ्ट संदेश बनाते हैं।

उन्होंने कहा, अनुकूलन अभी भी महत्वपूर्ण है, इसलिए मसौदे की समीक्षा करने और इसे एडिट करने के लिए समय निकालें और इसे अपना बनाएं और अपनी आवाज बताएं, फिर अपने अगले अवसर के करीब एक कदम आगे बढ़ते हुए भर्ती प्रबंधक को भेजें।

इसके अतिरिक्त, कंपनी ने कहा कि यह नया फीचर लिंक्डइन प्रोफाइल के लिए हाल ही में जारी एआई-पावर्ड राइटिंग टूल का विस्तार है, जो सम्मोहक हेडलाइंस और अबाउट सेक्शन बनाने के लिए उपयोगकर्ता की प्रोफाइल के भीतर मौजूदा कंटेंट का उपयोग करता है।

मार्च में, लिंक्डइन ने कोलेबोरेटिव आर्टिकल्स नामक एक नया फीचर शुरू किया था, जो मंच पर विशेषज्ञों के बीच चर्चा शुरू करने के लिए एआई-संचालित कन्वर्जेशन्स स्टार्टर्स का उपयोग करेगें।

कंपनी अपने कौशल ग्राफ के आधार पर प्रासंगिक सदस्यों के साथ लेखों का मिलान करेगी, उन्हें संदर्भ, अतिरिक्त जानकारी और लेखों के लिए सलाह देने के लिए आमंत्रित करेगी।

कंपनी का मानना है कि सिस्टम लोगों के लिए अपने ²ष्टिकोण का योगदान करना आसान बना देगा क्योंकि बातचीत शुरू करना एक में शामिल होने से कठिन है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.