logo-image

जानिए 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे वाले सैमसंग गैलेक्सी सी 7 प्रो स्मार्टफोन में और क्या है खास

सैमसंग की कई अलग-अलग प्रोडक्ट सीरीज़ में से सी सीरीज़ में कई दमदार नए वेरिएंट पेश किए गए हैं।

Updated on: 21 May 2017, 02:59 PM

नई दिल्ली:

सैमसंग की कई अलग-अलग प्रोडक्ट सीरीज़ में से सी सीरीज़ में कई दमदार नए वेरिएंट पेश किए गए हैं। सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो एक अच्छा दिखने वाला डिवाइस है। सैमसंग के इस डिवाइस का डिज़ाइन और बिल्ड क्वालिटी बढ़िया है।

गैलेक्सी सी7 प्रो के फ्रंट पर दिया गया ग्लास घुमावदार किनारों के साथ आता है। फ्रंट कैमरा, ईयरपीस, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और छिपी हुई नोटिफिकेशन एलईडी एक साथ दी गई है और इनके नीचे सैमसंग की ब्रांडिंग है। फिज़िकल होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर इंटीग्रेट है और होम बटन के दोनों तरफ़ बैकलिट कैपेसिटिव बटन हैं।

फोन में बांयी तरफ़ वॉल्यूम बटन और दांयीं तरफ़ पावर बटन और एक हाइब्रिड डुअल-सिम ट्रे है। फोन में एक साथ दो नैनो-सिम कार्ड या फिर एक सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।

और पढ़ेंः सैमसंग गैलेक्सी सी10 में होगा कंपनी का पहला डुअल कैमरा फोन, जानिए इसके फीचर्स

सैमसंग ने फोन के रियर पर ऊपरी व निचले हिस्से पर एंटीना लाइन दी हैं। देखने में यह सैमसंग गैलेक्सी सी9 प्रो और ओप्पो एफ3 प्लस जैसा है। रियर पर बींचोबीच प्राइमरी कैमरा और डुअल-टोन एलईडी फ्लैश दिए गए हैं।

सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो में 16 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। कैमरा बाहर की तरफ़ थोड़ा सा उभरा हुआ है और इसके चारों तरफ़ मेटल है जिससे स्क्रैच रोकने में मदद मिलेगी। रियर पर दी गई सैमसंग की ब्रांडिंग में एक रिफलेक्टिव फिनिश है जो मेट बैक पैनल पर लाइट डालने पर यह चमकता है।

और पढ़ेंः अब फेसबुक ऐप 'आर्डर फूड' भेजेगा आपके घर में भोजन

सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, लाउडस्पीकर, माइक्रोफोन और नीचे की तरफ़ एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक व ऊपर की तरफ़ एक सेकेंडरी माइिक्रोफोन है। सैमसंग ने फोन के साथ एक माइक्रो-यूएसबी टू टाइप-सी अडेप्टर दिया है जो आपकी मौज़ूदा एक्सेसरी के साथ कामकर सकता है।

फोन का वज़न 172 ग्राम है और यह हाथ में फिट बैठता है। गैलेक्सी सी7 प्रो में एक 5.7 इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जो फुल एचडी रिज़ॉल्यूशन और पतले बॉर्डर के साथ आता है।