logo-image

बर्खास्त गूगल इंडिया कर्मचारी ने कहा- यह ब्रेकअप जैसा है (लीड-1)

बर्खास्त गूगल इंडिया कर्मचारी ने कहा- यह ब्रेकअप जैसा है (लीड-1)

Updated on: 03 Mar 2023, 08:40 PM

नई दिल्ली:

गूगल इंडिया का एक कर्मचारी, जो पिछले महीने निकाले गए 400 से अधिक कर्मचारियों में से एक था, लिंक्डइन पर अपनी दुर्दशा शेयर की, जिसमें उन्होंने नौकरी खोने को ब्रेकअप के समान बताया।

मुंबई में गूगल में एपीएसी जीटीएम क्रिएटिव वर्क्‍स के क्रिएटिव लीड, प्रियांग दवे, जिन्होंने नौ महीने तक काम किया। उन्होंने लिंक्डइन पर लिखा: मेरे पिछले कुछ हफ्ते काफी घटनापूर्ण रहे हैं। मुझे एक नया ब्लूटूथ स्पीकर मिला, नाइट मैनेजर देखा जो इतना बुरा नहीं था, और ओह भी! मुझे गूगल से निकाल दिया गया।

उन्होंने कहा, यह ब्रेकअप की तरह है। बेशक, यह थोड़ा बेकार है, लेकिन आप अपना अगला पार्टनर चुनेंगे, जो इतना समझदार हो कि टेक्स्ट (या ईमेल) पर आपसे ब्रेकअप न करे। उन्होंने निरमा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन एंड मैनेजमेंट में डिग्री के साथ स्नातक किया।

इसके अलावा, गूगल में अपने समय को याद करते हुए, दवे ने उल्लेख किया कि गूगल छोड़ने से पहले, उन्होंने कुछ मूल्यवान चोरी की जिसके लिए उन पर मुकदमा नहीं चलाया जा सकता- सीख। मुझे इंटरनेट के स्रोत कोड से डिजिटल विज्ञापन सीखने को मिला, ऐसे विज्ञापन उत्पाद जो गूगल में बहुत कम लोग सही ढंग से उपयोग करते हैं, पूरे क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ एजेंसियों और ब्रांडों के साथ काम करते हैं, एआई/एमएल की गहराई का पता लगाते हैं, और अच्छे लोगों के साथ संबंध बनाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.