News Nation Logo

WhatsApp पर 2FA कोड भेजने का प्लान बना रहा है Instagram, पढ़ें पूरी खबर

9टू5 गूगल के मुताबिक, व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस को सपोर्ट करने के लिए काम कर रहा है. भले ही यूजर्स का मोबाइल बंद हो, लेकिन यह वेब से इंस्टाग्राम में लॉग इन करने के लिए 2एफए कोड (2FA Code) प्राप्त करने का एक बढ़िया विकल्प होगा.

IANS | Updated on: 24 May 2021, 07:40:29 AM
Instagram

Instagram (Photo Credit: IANS )

highlights

  • 2एफए कोड को जेनरेट करने के लिए एप ऑथेन्टिकेशन को सक्षम बना सकते हैं
  • एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को इंस्टाग्राम पर इसका अपडेट मिल जाएगा

सैन फ्रांसिस्को :

फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) एक ऐसे नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स को यह चुनने की अनुमति होगी कि वे व्हाट्सएप मैसेंजर (WhatsApp Messenger) या व्हाट्सएप बिजनेस (WhatsApp Business Account ) के जरिए 2एफए कोड प्राप्त करना चाहेंगे या नहीं. एप विश्लेषक एलेसेंड्रो पलुजी (Alessandro Paluzzi) का हवाला देते हुए वेबइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि यह सुविधा वैकल्पिक होगी और यदि यूजर्स सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो वे 2एफए कोड (Two Factor Authentication) को जेनरेट करने के लिए एप ऑथेन्टिकेशन को सक्षम बना सकते हैं.

यह भी पढ़ें: चांद पर झंडे गाड़ने के लिए तैयार है NASA, रोवर ‘VIPER’ खोजेगा पानी

आने वाले समय में एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स को इंस्टाग्राम पर मिल जाएगा इसका अपडेट
इस फीचर पर अभी काम चल रहा है और आने वाले समय में एंड्रॉयड (Android) और आईओएस यूजर्स (iOS) को इंस्टाग्राम पर इसका अपडेट मिल जाएगा. 9टू5 गूगल के मुताबिक, व्हाट्सएप मल्टी-डिवाइस को सपोर्ट करने के लिए काम कर रहा है. भले ही यूजर्स का मोबाइल बंद हो, लेकिन यह वेब से इंस्टाग्राम (Instagram) में लॉग इन करने के लिए 2एफए कोड (2FA Code) प्राप्त करने का एक बढ़िया विकल्प होगा. हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इंस्टाग्राम अपनी डेस्कटॉप वेबसाइट के अपडेट पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स वहां से भी पोस्ट कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: अगले साल बंद होने जा रहा है Microsoft Internet Explorer, जानिए क्यों

क्रोम ब्राउजर पर नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है Google

गूगल (Google) एंड्रॉयड (Android) पर अपने क्रोम ब्राउजर (Chrome Browser) के लिए एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिससे यूजर्स अपने द्वारा पब्लिश किए गए नए कंटेंट की एक अपडेटेट लिस्ट बनाने के लिए साइट्स को फॉलो कर सकेंगे. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर आरएसएस (एक वेब फीड) पर आधारित होगा. यह वेब के मानकों पर आधारित है, जो पहले भी कई लोकप्रिय वेब एग्रीगेशन टूल्स के लिए कारगर रह चुका है. गूगल में वेब क्रिएटर रिलेशंस के प्रमुख पॉल बकोस ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि हमने इस पर गौर फरमाया है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 May 2021, 07:40:29 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.