logo-image

Twitter पर ऐसे ले सकते हैं Blue Tick, प्रीमियम फीचर्स का मिलेगा आपको फायदा

How To Take Blue Tick On Twitter

Updated on: 06 Jan 2023, 07:59 AM

नई दिल्ली:

How To Take Blue Tick On Twitter: सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो इससे जुड़े कई सवाल आपके दिमाग में इन दिनों आते ही होंगे. भारत में ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो पहले से वेरिफाइ्ड होने की स्थिति में ब्लू टिक तो दिख रहा होगा लेकिन पेड सर्विस को लेकर अभी भी कुछ समझ नहीं आ रहा होगा. एलन मस्क द्वारा ट्विटर की कमान संभालने के बाद से ही पॉपुलर सोशल मीडिया हैंडल को लेकर नए बदलाव हुए हैं. एलन मस्क ने ट्विटर यूजर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए इसमें कुछ नए विकल्पों को जोड़ा और पेश किया है लेकिन यह सब बिल्कुल भी मुफ्त में ऑफर नहीं किया जा रहा. इसके लिए आपको हर महीने 8 डॉलर खर्च करने होंगे. अगर आप भी पेड ब्लू टिक लेने का मन बना रहे हैं तो ये आर्टिकल इसमें आपकी कुछ मदद कर सकता है.

ट्विटर पर पेड ब्लू टिक ऐसे ले सकते हैं

अगर आप नए यूजर हैं तो सबसे पहले ट्विटर को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा.सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर ट्विटर ब्लू का ऑप्शन यहां नजर आने लगेगा.
जैसे ही यूजर इस ऑप्शन पर टैप करता है, पेज सीधा पेमेंट पेज पर जाकर ऑपन होता है.
जैसे ही आप मंथली सब्सक्रिप्शन फी भरते हैं आपको ब्लू टिक मिल जाता है.

ये भी पढ़ेंः Global Warming: ये छोटा सा कीड़ा बनेगा दुनिया के महाविनाश का कारण, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

लेकिन ध्यान रहे अगर आप तीन दिन के भीतर ही अपने अकाउंट को लेकर कुछ बड़े बदलाव करते हैं तो इस प्रक्रिया में थोड़ा ज्यादा समय भी लग सकता है. इन बदलावों में प्रोफाइल पिक, नाम शामिल रहेंगे. इनसे छेड़खानी पर ब्लू टिक मिलने में परेशानी आ सकती है. 

ये भी पढ़ेंः WhatsApp: अब इस नए तरीके से हो रही Hacking, चुटकियों में उड़ रहा बैंक से पैसा

किन प्रीमियम फीचर्स का मिलेगा फायदा

ट्विटर पर जैसे ही आप पेड सब्सक्राइबर बन जाते हैं आपको प्रीमियम सर्विस मिलना शुरू हो जाती है. इन प्रीमियम सर्विस में आपको दूसरे ट्विटर यूजर्स के मुकाबले कम डुरेशन के एड्स देखने को मिलेंगे. यही नहीं आप हाई क्वालिटी में वीडियो भी पोस्ट कर सकेंगे.

ये भी पढ़ेंः यूजर की मौत के बाद Facebook- Instagram Account पर होती है खास सेटिंग! ऐसे होता है काम

इसके अलावा आपको दूसरे ट्विटर यूजर्स के मुकाबले बड़ी पोस्ट लिखने में भी सुविधा मिलेगा. पेड सब्सक्राइबर्स 4000 वर्ड्स में ट्वीट लिख सकते हैं.