News Nation Logo
Banner

कॉल नहीं आने पर Google Voice यूजर्स पता लगा लेंगे क्या है परेशानी

खराब वाई-फाई नेटवर्क के मामले में गूगल (Google) ड्रॉप कॉल को फिर से डायल करना और आपके मोबाइल नेटवर्क पर स्विच करना आसान बना रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 31 Jul 2021, 07:41:08 AM
Google Voice

Google Voice (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Google Voice में मिस्ड कॉल, नई कॉलर आईडी और डिलीट SMS समेत कई नए फीचर जुड़े
  • गूगल वॉयस यूजर्स अब देख सकते हैं कि कॉल क्यों नहीं आई और वे सेटिंग बदलकर इसे ठीक भी कर सकते हैं

नई दिल्ली :

गूगल अपने वॉयस फीचर (Google Voice) में मिस्ड कॉल (Missed Call), नई कॉलर आईडी (Caller ID) और डिलीट एसएमएस (SMS) समेत कई नए फीचर जोड़ रहा है, जो सभी गूगल वर्कस्पेस ग्राहकों, जी सूट बेसिक और बिजनेस ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा. गूगल वॉयस यूजर्स अब देख सकते हैं कि कॉल क्यों नहीं आई और वे सेटिंग बदलकर इसे ठीक भी कर सकते हैं. कंपनी ने घोषणा की, बस मिस्ड कॉल विवरण अनुभाग या वॉयस मेल अनुभाग ले सकेंगे (यदि आपको कॉल के लिए ध्वनि मेल प्राप्त हुआ है), और सेटिंग्स सेटिंग्स में अनुशंसित कदम उठाएं, जैसे कि परेशान न करें को बंद करना या इनकमिंग कॉल प्राप्त करने के लिए डिवाइस को सेट करना.

यह भी पढ़ें: फोन बंद होने के बाद भी WhatsApp के जरिए मेसेज भेजना होगा आसान, जानिये इसका न्यू फीचर

खराब वाई-फाई नेटवर्क के मामले में गूगल ड्रॉप कॉल को फिर से डायल करना और आपके मोबाइल नेटवर्क पर स्विच करना आसान बना रहा है. यदि खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी के कारण कॉल ड्रॉप हो जाती है, तो आपके पास अपने मोबाइल कैरियर नेटवर्क का उपयोग करके कॉल करने का विकल्प होगा. आईओएस का उपयोग करने वाले गूगल वॉयस ग्राहकों के पास अब एक सेटिंग है, जो उन्हें गूगल वॉयस से लिंक किए गए नंबर पर कॉल आने पर कॉलर आईडी के रूप में अपना गूगल वॉयस नंबर देखने की अनुमति देती है.

यह भी पढ़ें: लाखों लोगों के लिए स्नैपचैट हुआ क्रैश, कंपनी ने कहा,समस्या को दूर कर लिया गया

जब यह सेटिंग चालू होती है, तो आपको कॉलर आईडी के रूप में वह नंबर दिखाई देगा, जिसे आपने गूगल वॉयस से लिंक किया है. गूगल ने कहा,अब आप अपने वर्क़फ्लो को सुव्यवस्थित करने के लिए एक बार में कई एसएमएस संदेशों को हटा सकते हैं. इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, बस एक या अधिक एसएमएस थ्रेड्स पर अवतार पर टैप करें, और संदेशों के ऊपर ऐप बार पर एक कचरा बिन दिखाई देगा जिससे संदेश थ्रेड्स को आसानी से हटाया जा सकेगा। यह फीचर अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है.

First Published : 31 Jul 2021, 07:41:08 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.