News Nation Logo

गूगल ने आपूर्तिकर्ताओं से पिक्सल 6 सीरीज के साथ उत्पादन दोगुना करने को कहा : रिपोर्ट

गूगल ने आपूर्तिकर्ताओं से पिक्सल 6 सीरीज के साथ उत्पादन दोगुना करने को कहा : रिपोर्ट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Oct 2021, 11:05:01 PM
Google Pixel

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: गूगल ने अपने आपूर्तिकर्ताओं से अपने आगामी पिक्सल 6 स्मार्टफोन का उत्पादन पिछले साल के मुकाबले दोगुना कर 70 लाख यूनिट से अधिक करने को कहा है।

निक्केई एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ने आपूर्तिकर्ताओं से अपने बजट पिक्सल 5ए फोन का 50 लाख से अधिक निर्माण करने के लिए कहा है।

अमेरिका-आधारित सर्च इंजन दिग्गज मंगलवार की देर रात पिक्सल 6 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है।

आईडीसी के अनुसार, पिछले साल पिक्सल स्मार्टफोन की शिपमेंट सिर्फ 30.7 लाख थी।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, गूगल इस साल की शुरुआत से आपूर्तिकर्ताओं से कह रहा है कि एंड्रॉइड स्मार्टफोन के एकमात्र अमेरिकी निर्माता के रूप में इसकी स्थिति यूरोप और जापान में घर पर व्यापार को बढ़ावा देने में मदद करेगी।

स्मार्टफोन के अलावा, गूगल नोटबुक कंप्यूटर की एक नई पीढ़ी पर काम कर रहा है, जो गूगल के क्रोमओएस पर चलता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए पिक्सल हैंडसेट्स को 2025 में एंड्रॉइड 16 तक अपडेट किया जाएगा और अक्टूबर 2026 तक सिक्योरिटी अपडेट्स प्राप्त होंगे।

विनिर्देशों के संदर्भ में, पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो, दोनों एक ही मुख्य अल्ट्रावाइड कैमरा साझा कर सकते हैं। डिवाइस के 50एमपी सैमसंग जीएन1 मुख्य कैमरा और 12एमपी सोनी आईएमएक्स 286 अल्ट्रावाइड कैमरा के साथ आने की संभावना है।

प्रो मॉडल में 4एक्स जूम सपोर्ट के साथ 48एमपी सोनी आईएमएक्स586 टेलीफोटो कैमरा सेंसर हो सकता है।

सेल्फी के लिए, वैनिला पिक्सल 6 में 8एमपी सेंसर होगा, जबकि प्रो मॉडल 12एमपी सोनी आईएमएक्स663 सेंसर के साथ आएगा। प्रो मॉडल का फ्रंट कैमरा दो जूम स्तर प्रदान करेगा : 0.7एक्स और 1एक्स।

पिक्सल 6 प्रो में 1,440 गुणा 3,120 पिक्सल के रिजॉल्यूशन और 120 हट्र्ज रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले पैनल की सुविधा दी गई है। स्मार्टफोन में डिजिटल कार की एप्लिकेशन के साथ प्रीइंस्टॉल्ड आने की उम्मीद है।

हुड के तहत, स्मार्टफोन एक टेंसर चिपसेट के साथ आएगा, जिसे माली-जी78 जीपीयू के साथ जोड़ा जाएगा और इसमें 512जीबी तक स्टोरेज होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Oct 2021, 11:05:01 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.