News Nation Logo

क्रोम ब्राउजर पर नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है Google, यूजर को होगा फायदा

Google में वेब क्रिएटर रिलेशंस के प्रमुख पॉल बकोस ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि हमने इस पर गौर फरमाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 22 May 2021, 07:54:59 AM
Google

Google (Photo Credit: IANS )

highlights

  • वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर आरएसएस पर आधारित होगा
  • यूजर्स ब्राउजर मेन्यू से साइटों का अनुसरण करने में सक्षम होंगे  

सैन फ्रांसिस्को :

गूगल (Google) एंड्रॉयड (Android) पर अपने क्रोम ब्राउजर (Chrome Browser) के लिए एक नए फीचर को टेस्ट कर रहा है, जिससे यूजर्स अपने द्वारा पब्लिश किए गए नए कंटेंट की एक अपडेटेट लिस्ट बनाने के लिए साइट्स को फॉलो कर सकेंगे. द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर आरएसएस (एक वेब फीड) पर आधारित होगा. यह वेब के मानकों पर आधारित है, जो पहले भी कई लोकप्रिय वेब एग्रीगेशन टूल्स के लिए कारगर रह चुका है. गूगल में वेब क्रिएटर रिलेशंस के प्रमुख पॉल बकोस ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि हमने इस पर गौर फरमाया है. 

यह भी पढ़ें: अगले साल बंद होने जा रहा है Microsoft Internet Explorer, जानिए क्यों

मुख्यधारा के उपभोक्ताओं के अनुकूल नहीं रहा आरएसएस  

ओपन वेब में वेब पर डिस्कवरी और वितरण की समस्याएं आ रही थीं और आरएसएस भी मुख्यधारा के उपभोक्ताओं के अनुकूल नहीं रहा है. आज हम आरएसएस द्वारा संचालित एक प्रयोगात्मक नए तरीके की घोषणा कर रहे हैं, जिसकी मदद से हम महज एक क्लिक के साथ क्रिएटर्स को फॉलो कर सकते हैं. यह टेस्टिंग छोटे पैमाने पर हो रही है. निम्नलिखित साइटें केवल क्रोम कैनरी के कुछ अमेरिकी उपयोगकतार्ओं के लिए एक विकल्प के तौर पर उपलब्ध होंगी. यूजर्स ब्राउजर मेन्यू से साइटों का अनुसरण करने में सक्षम होंगे और अपडेट एक कार्ड-बेस्ट फीड में जमा किए जाएंगे, जिसे नया टैब खोलने पर यूजर्स देख पाएंगे. 

ट्विटर ने 6 श्रेणियों के साथ नीले बैज सत्यापन फिर से शुरू किया

ट्विटर ने गुरुवार को अपनी नई सत्यापन आवेदन प्रक्रिया (वेरिफिकेशन एप्लिकेशन प्रोसेस) को फिर से शुरू करने की घोषणा की, जिसकी शुरुआत छह श्रेणियों से होगी और यूजर्स को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर ब्लू बैज अर्जित करने में मदद करने के लिए वैश्विक स्तर पर पब्लिक एप्लिकेशन की समीक्षा (रिव्यू) की जाएगी. छह श्रेणियों में सरकार, कंपनियां, ब्रांड और संगठन, समाचार संगठन और पत्रकार, मनोरंजन, खेल और गेमिंग, एक्टिविस्ट, आयोजक और अन्य प्रभावशाली व्यक्ति शामिल हैं. 

ट्विटर ने कहा कि वह इस साल के अंत में और अधिक श्रेणियां पेश करेगा, जिनमें उदाहरण के तौर पर वैज्ञानिक, शिक्षाविद और धार्मिक नेताओं जैसी श्रेणी शामिल हैं, जो शुरू की जाएंगी. अगले कुछ हफ्तों में ही ट्विटर पर सभी को नया सत्यापन आवेदन सीधे अकाउंट सेटिंग टैब में दिखाई देने लगेगा. कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, हम इसे धीरे-धीरे सभी के लिए जारी कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हम समय पर आवेदनों की समीक्षा कर सकें.  - इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 07:52:39 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Google Android Chrome Browser