logo-image

गूगल ने विंडोज पीसी पर एंड्रॉइड गेम्स का बीटा लॉन्च किया

गूगल ने विंडोज पीसी पर एंड्रॉइड गेम्स का बीटा लॉन्च किया

Updated on: 20 Jan 2022, 01:40 PM

सैन फ्रांसिस्को:

टेक दिग्गज गूगल विंडोज पीसी पर एंड्रॉइड गेम्स लाने के लिए कथित तौर पर अपने ऐप का एक सीमित बीटा लॉन्च कर रहा है।

द वर्ज के अनुसार, गूगल प्ले गेम्स हांगकांग, दक्षिण कोरिया और ताइवान में बीटा में उपलब्ध होंगे, जिससे विंडोज पीसी के मालिक मोबाइल लीजेंड्स, समनर्स वॉर, स्टेट ऑफ सर्वाइवल और थ्री किंगडम टैक्टिक्स जैसे लोकप्रिय एंड्रॉइड गेम खेल सकेंगे।

इन देशों के खिलाड़ी बीटा को एक्सेस करने और विंडोज पीसी पर गूगल के स्टैंडअलोन ऐप तक पहुंचने के लिए साइन अप करने में सक्षम होंगे।

टेक दिग्गज एक फोन, टैबलेट, क्रोमबुक और विंडोज पीसी के बीच सहज गेमप्ले सत्र का वादा कर रहा है, यह सुझाव देता है कि आप कई उपकरणों के बीच गेम को आसानी से फिर से शुरू करने में सक्षम होंगे।

गूगल प्ले गेम्स के समूह उत्पाद प्रबंधक अर्जुन दयाल ने कहा, खिलाड़ी माउस और कीबोर्ड इनपुट के साथ बड़ी स्क्रीन का लाभ उठाते हुए अपने पीसी पर अपने पसंदीदा मोबाइल गेम आसानी से ब्राउज, डाउनलोड और खेल सकते हैं।

उन्होंने कहा, डिवाइस के बीच स्विच करते समय आपकी प्रगति या उपलब्धियों को और नहीं खोना, यह सिर्फ आपके गूगल प्ले गेम्स प्रोफाइल के साथ काम करता है।

गूगल प्ले गेम्स में प्ले पॉइंट भी शामिल होंगे जिन्हें पीसी पर एंड्रॉइड गेम खेलते समय अर्जित किया जा सकता है।

कंपनी ने केवल एक महीने पहले पीसी पर एंड्रॉइड गेम्स लाने की अपनी योजना की घोषणा की थी, लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कंपनी विंडोज पीसी पर एंड्रॉइड गेम चलाने के लिए किस तकनीक का उपयोग कर रही है।

गूगल प्ले गेम्स ऐप एक देशी विंडोज ऐप होगा जिसमें गेम स्ट्रीमिंग शामिल नहीं होगी, हालांकि और गूगल आज एक डेवलपर साइट खोल रहा है जो गेम डेवलपर्स के लिए अधिक जानकारी प्रदान करना शुरू कर दे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.