logo-image

ओडिशा में ओमिक्रॉन के 5 और मामले दर्ज

ओडिशा में ओमिक्रॉन के 5 और मामले दर्ज

Updated on: 30 Dec 2021, 11:10 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा में और पांच व्यक्तियों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में ओमिक्रॉन मामलों की कुल संख्या 14 हो गई है।

स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक, बिजय महापात्र ने कहा, 22-44 वर्ष की आयु के चार पुरुष और एक महिला ओमिक्रॉन से संक्रमित मिली हैं। जबकि चार व्यक्ति विदेशों- कतर, कांगो और संयुक्त अरब अमीरात से लौटे हैं, एक अन्य संक्रमित व्यक्ति का कोई अंतर्राष्ट्रीय यात्रा इतिहास नहीं है। उस व्यक्ति ने हाल ही में रायपुर और हैदराबाद का दौरा किया था।

उन्होंने कहा कि सभी संक्रमित व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है। इन सभी पॉजिटिव व्यक्तियों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। महापात्र ने कहा कि अब तक, एक ओमिक्रॉन पॉजिटिव व्यक्ति के करीबी संपर्क कोविड पॉजिटिव पाया गया है और उसका नमूना जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा गया है, जबकि अन्य दो मामलों के संपर्को में कोविड निगेटिव आए हैं।

उन्होंने बताया, इसके अलावा, अन्य दो नए मामलों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की रिपोर्ट का इंतजार है।

ओडिशा में अब तक 14 ओमिक्रॉन मामलों का पता चला है। इनमें से 13 विदेशों से लौटे हैं।

इस बीच, ओडिशा में 225 ताजा कोविड-19 मामले दर्ज किए, जिससे कुल मामलों की संख्या 10,54,606 हो गई हैं। इसके साथ, राज्य का कुल सक्रिय मामले बढ़कर 1,652 हो गये हैं। राज्य सरकार ने भी एक ऑडिट के बाद कोविड से एक और मौत की पुष्टि की है। राज्य में अब तक इस वायरस से 8,458 लोगों की मौत हो चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.