logo-image

अपने कूलर में फिट करें ये 200 रुपए की डिवाइस, बर्फ जैसी देगा ठंडी हवा

ऐसे में लोग गर्मी की चपेट में आकर बीमरियों की चपेट में आ जा रहे हैं. अब लोग घरों में ऐसी और कूलर लगा रहे हैं.

Updated on: 01 May 2022, 09:37 PM

New Delhi:

जैसे जैसे दिन बीतते जारे हैं वैसे ही गर्मी का तापमान बढ़ता जारा है. ऐसे में लोग गर्मी की चपेट में आकर बीमरियों की चपेट में आ जा रहे हैं. अब लोग घरों में ऐसी और कूलर लगा रहे हैं. लेकिन कभी कभी कूलर लगा कर भी ठंडी हवा लेना मुश्किल होजाता है. इसलिए आज अहम आपको बताते हैं एक ऐसी डिवाइस जिसको आप कूलर में फिट करके बर्फीली ठंडी का मज़ा ले सकते हैं. हम यहां Submersible Pump for Desert Air Cooler की बात कर रहे हैं जिसे आप बेहद कम कीमत में घर लेकर आ सकते हैं. ये एक वॉटर पंप है जो आपके कूलर में फिट किया जाअ सकता है.

यह भी पढ़ें- चीन लॉकडाउन : जापानी गेमिंग दिग्गज निन्टेंडो को 10 प्रतिशत कम बिक्री की उम्मीद

आपको बता दें कि ये एक सबमर्सिबल पम्प है जो पानी के अंदर डूब जाता है और फिर टैंक से पानी को बाहर निकालने का काम करता है. 18W का यह वॉटर पंप फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर मिल जायेगा. साथ ही आप इसे सिर्फ 200 रुपय में खरीद सकते हैं. 

कैसे काम करता है ये पंप
यह पम्प कूलर के टैंक में सबसे नीचे, पूरी तरह से चिपक जाता है. यही वजह है कि वो पंप पानी को अच्छी तरह से ऊपर फेंकने लगता है. हालांकि इस पंप को रिपेयर नहीं किया जा सकता है लेकिन एक बार खरीदकर आप इसे एक से दो साल तक आराम से चला सकते हैं. इसे लगा कर आप एक दम बर्फीली हवा का मज़ा ले सकते हैं. इसे आपको बस पावर केबल को जोड़ना है और इसके बाद आपको इसे वाटर टैंक में लगा देना है. अब आप ठंडी हवा का मज़ा उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें- 12-14 आयु वर्ग में 60 फीसदी से अधिक किशोरों को लगा कोविड का पहला टीका