logo-image

Facebook यूजर्स को बड़ा झटका, अब नहीं मिलेगा ये खास फीचर 

Facebook Latest Update 2022: दरअसल मेटा के अधिकार वाली  कंपनी ने हाल ही में एक खास फीचर को बंद करने का ऐलान किया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि इसी साल 1 अक्टूबर से यूजर्स के लिए लाइव शॉपिंग का विकल्प खत्म कर दिया जाएगा.

Updated on: 05 Aug 2022, 03:46 PM

नई दिल्ली:

Facebook Latest Update 2022: पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के यूजर्स के लिए बड़ी खबर आ रही है. अगर आप भी फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपको मायूस कर सकती है. दरअसल मेटा के अधिकार वाली  कंपनी ने हाल ही में एक खास फीचर को बंद करने का ऐलान किया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि इसी साल 1 अक्टूबर से यूजर्स के लिए लाइव शॉपिंग का विकल्प खत्म कर दिया जाएगा. क्योंकि कंपनी इस फीचर को बंद करने जा रही है. ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो फेसबुक यूजर्स को लाइव स्ट्रिमिंग का विकल्प तो मिलेगा लेकिन लाइव इवेंट के दौरान यूजर्स किसी प्रोडक्ट को टैग नहीं कर सकेंगे. बता दें पॉपुलर सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पहली बार अपने यूजर्स के लिए इस खास फीचर को साल 2018 में लेकर आया था.

फेसबुक का फोकस अब कुछ और 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस फीचर को बंद करने की एक वजह भी बताई. कंपनी ने बताया है कि वह अब फेसबुक पर रील्स बनाने को ज्यादा महत्व देना चाहती . कंपनी इस पर ही फोकस्ड रह काम करना चाहती है इसलिए दूसरे फीचर को बंद करने क निर्णय लिया गया है. हालांकि जिन यूजर्स को इस खास फीचर से उनके ग्राहकों से जुड़ने में मदद मिलती थी उनके पास शॉर्ट वीडियो या रील्स के जरिए प्रोडक्ट को टैग करने करने की सुविधा रहेगी.

ये भी पढ़ेंः सावधान!  WhatsApp ने जून में 22 लाख अकाउंट्स किए बैन! कहीं अगला नंबर आपका ना हो

पुराने लाइव वीडियो को रख सकते हैं डाउनलॉड कर सेफ
कंपनी ने बताया है कि जो यूजर्स फेसबुक के इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे थे और लाइव वीडियो अकाउंट में सेव्ड कर रखना चाहते हैं तो उन्हें भी ये सुविधा मिलेगी. ऐसो यूजर्स को पुराने वीडियो पेज या क्रिएटर स्टूडियो में सेव करना की सुविधा रहेगी.