logo-image

दिवंगत सेलिब्रिटी को भी ट्विटर दे रहा पेड ब्लू टिक

दिवंगत सेलिब्रिटी को भी ट्विटर दे रहा पेड ब्लू टिक

Updated on: 23 Apr 2023, 06:50 PM

नई दिल्ली:

ट्विटर के ब्लू टिक की कहानी दिलचस्प होती जा रही है। दुनिया को अलविदा कह चुके बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, हॉलीवुड अभिनेता चैडविक बोसमैन और अमेरिकी गायक चेस्टर बेनिंगटन सहित कई दिवंगत हस्तियों के अकाउंट को ब्लू टिक वापस मिल गए हैं।

दिवंगत हस्तियों के लिए सेवा की बहाली की व्याख्या करते हुए एक बयान में कहा गया है कि खाता सत्यापित है क्योंकि उन्होंने ट्विटर ब्लू की सदस्यता ली है और अपना फोन नंबर सत्यापित किया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि सेवा के लिए किसने भुगतान किया।

राजपूत और बेनिंगटन के ट्विटर अकाउंट पर आखिरी गतिविधि क्रमश: 2019 और 2017 में देखी गई थी।

सुशांत, जिन्होंने एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी और छिछोरे जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया, उनका शव 14 जून 2020 को उनके मुंबई के फ्लैट में लटका पाया गया था। उनका 34 साल की उम्र में निधन हो गया।

फिल्म ब्लैक पैंथर में अभिनय करने वाले चैडविक का अगस्त 2020 में कोलन कैंसर से 43 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

अपने जीवन के अधिकांश समय अवसाद और मादक द्रव्यों के सेवन से जूझने वाले चेस्टर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 20 जुलाई 2017 को 41 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

अन्य हस्तियां जो अब जीवित नहीं हैं और उनका ब्लू टिक बहाल हो गया है, उनमें अमेरिकी पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट, गायक-गीतकार और नर्तक माइकल जैक्सन और कनाडाई कॉमेडियन नॉर्म मैकडोनाल्ड शामिल हैं।

ट्विटर के सीईओ एलेन मस्क ने घोषणा की थी कि जो लोग सेवा के लिए भुगतान नहीं करेंगे, उनका ब्लू टिक 20 अप्रैल से समाप्त हो जाएगा।

ट्विटर ब्लू को भारत में 8 फरवरी को लॉन्च किया गया था और यह वेब पर 650 रुपये की मासिक सदस्यता शुल्क और मोबाइल उपकरणों पर 900 रुपये की मासिक सदस्यता शुल्क पर उपलब्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.