News Nation Logo

Twitter Down: इस वजह से ठप हुई ट्विटर सर्विस, Elon Musk दे रहे अब जवाब

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 29 Dec 2022, 11:52:03 AM
Twitter Down

Twitter Down (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:  

Twitter Down: आज सुबह से सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर कई यूजर्स को अकाउंट लॉग इन करने में परेशानी का सामना करना पड़ा है. कई लोगों की शिकायतें हैं कि ट्विटर लॉग इन करते ही उन्हें ब्लैंक पेज जैसे एरर दिखाई दिए तो कई लोगों की शिकायत रही कि वे अपनी पोस्ट पर रिप्लाई नहीं देख पा रहे हैं. जिसके बाद ट्विटर सर्विस के ठप होने की पुष्टि हुई. यानि ट्विटर लॉग इन में केवल भारतीय यूजर्स ही नहीं बल्कि दुनिया भर के यूजर्स को परेशानी आ रही थी. बता दें ट्विटर का डाउन होना, इस महीने दो बार घट चुका है. यूजर्स भी समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क के मालिकाना हक वाले ट्विटर में किस वजह से टेक्निकल एरर आ रहे हैं. 

एलन मस्क ने किया ट्वीट, बताई वजह

सुबह से सोशल मीडिया पर ट्विटर के डाउन होने से मीम्स की बाढ़ आ रही है. कुछ यूजर्स एलन मस्क का मजाक बना रहे हैं तो कुछ लोग ट्विटर छोड़ दूसरे सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जाने की बातें कर रहे हैं. वहीं अब ट्विटर को लेकर बढ़ती गहमागहमी के बीच एलन मस्क भी अपना ट्वीट कर चुके हैं. जिसमें उन्होंने लिखा है, "Significant backend server architecture changes rolled out. Twitter should feel faster".

यानि ट्विटर को पहले से बेहतर बनाने के लिए कुछ सर्वर आर्टिटेक्चर बदलाव  रोल आउट हुए हैं. जिसका मतलब साफ है कि ट्विटर पर कुछ टेक्नीकल काम चल रहा था. हालांकि इस काम का उद्देश्य ट्विटर को पहले से बेहतर और फास्ट बनाना था लेकिन माना जा रहा है कि कहीं ना कहीं इसी वजह से ट्विटर यूजर्स को एरर मैसेज दिखाई दिए हैं. 

ये भी पढ़ेंः WhastsApp Trick: Happy New Year विश कभी ना रहा होगा इतना आसान, एक क्लिक और आराम

एलन मस्क करेंगें कई बदलाव

ट्विटर का इस्तेमाल बहुत से यूजर्स लंबे समय से कर रहे हैं. लेकिन जब से ट्विटर का मालिकाना हक एलन मस्क को मिला है तब से ट्विटर किसी ना किसी बदलाव के लिए सुर्खियों में छाया ही रहता है. एलन मस्क ने कुछ ही घंटों पहले अपने ऑफिशियल अकाउंट से पोस्ट कर बताया कि ट्विटर की नई पॉलिसी साइंस को फॉलो करती नजर आएगी. उन्होनें आगे जोड़ा कि नई पॉलिसी केवल साइंस को फॉलो करती नजर नहीं आएगी बल्कि तर्कपूर्ण सवालों को भी उठाती नजर आएगी. उन्होंने लिखा, New Twitter policy is to follow the science, which necessarily includes reasoned questioning of the science".

First Published : 29 Dec 2022, 11:52:03 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो