News Nation Logo
Banner

DRDO ने बनाई भारत की पहली स्वदेशी मशीन पिस्टल ASMI, जानें कितनी है फायर रेंज

डिफेंस रिसर्च और डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation - DRDO) ने कहा है कि उसने देश की पहली स्वदेशी मशीन पिस्तौल ASMI (Pistol) बनाई है। इस मशीन पिस्तौल को DRDO ने सेना मदद से बनाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Jan 2021, 12:35:33 PM
Pistol ASMI

DRDO ने बनाई भारत की पहली स्वदेशी मशीन पिस्तौल ASMI (Photo Credit: @ANI)

नई दिल्ली:

भारत की पहली स्वदेशी मशीन पिस्तौल ASMI (Pistol) बन गई है, जिसको डिफेंस रिसर्च और डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation- DRDO) ने बनाया है. इस मशीन पिस्तौल को DRDO ने सेना मदद से बनाई है. इस पिस्तौल को डिफेंस फोर्स में 9mm पिस्तौल को बदलने के बदलने के लिए तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें : नई पॉलिसी पर 'बवाल', WhatsApp ने कहा- आपके चैट पूरी तरह सेफ

DRDO ने एक बयान जारी कर कहा है कि यह पिस्तौल 100 मीटर की रेंज पर फायर कर सकती है और यह इजरायल की उजी सीरीज (Uzi series) की तोपों की श्रेणी में शामिल है. इस स्वदेशी पिस्तौल ASMI (Pistol) को सेना के एक कार्यक्रम में दिखाया गया है.

यह भी पढ़ें : Fact Check : सरकार ने कर्मचारियों को 20 दिनों छुट्टी लेना अनिवार्य कर दिया, जानें सच

डिफेंस रिसर्च और डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने कहा है, इसके विकास के दौरान पिछले चार महीने में 300 राउंड की फायरिंग की गई. इसके अलावा DRDO की ही एक यूनिट Combat Vehicles Research and Development Establishment (CVRDE) के द्वारा unmanned aerial vehicles में लगने वाले Retractable landing gear systems को भी रविवार को नौसेना को सौंपा गया है. 

First Published : 14 Jan 2021, 12:22:46 PM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.