logo-image
लोकसभा चुनाव

चीन के अनेक शहरों में नए साल के जश्न कार्यक्रम रद्द किए गए

चीन के अनेक शहरों में नए साल के जश्न कार्यक्रम रद्द किए गए

Updated on: 01 Jan 2022, 05:35 PM

नई दिल्ली:

चीन में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने अनेक शहरों में नव वर्ष के जश्न संबंधी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है और उत्तर पश्चिमी शहर शिआन में लॉकडाउन लगातार नौंवे दिन भी जारी है

आधिकारिक जानकारी के अनुसार चीनी राजधानी बीजिंग में स्थित मशहूर हैप्पी वैली एम्यूजमेंट पार्क ने शुक्रवार रात नए साल के जश्न को मनाने के लिए पहले से निर्धारित कार्यक्रमों को कैंसिल कर दिया था। इस संबंध में एक नोटिस पार्क के बाहर लगा दिया गया था।

पूर्वी शंघाई शहर के ग्रेट वर्ल्ड एम्यूजमेंट पार्क ने भी नए साल के मौके पर पहले से निर्धारित कार्यक्रमों को रद्द करने की घोषणा की है और यह भी कहा है कि इस बार वर्ष नव वर्ष संबंधी विशेष गतिविधियों का आयोजन नहीं किया जाएगा।

दक्षिणी गुआंगझू शहर प्रशासन ने गुरूवार को नोटिस जारी कर स्पष्ट कर दिया था कि कैनन टावर और अन्य स्थानों पर कोई भी मनोरंजक गतिविधि आयोजित नहीं की जाएगी।

प्राप्त रिपोर्टों में कहा गया है कि मध्य चीन के वुहान ,पूर्वी चीन के नानजिंग और दक्षिणी गुइयांग शहर में भी इसी तरह के नोटिस लगाकर लोगो को कोरोना मानकों का पालन करने की अपील की गई है।

चीन में गुरूवार को कोरोना के स्थानीय पुष्ट मामले 166 दर्ज किए गए थे और 161 केस शियान शहर में दर्ज हुए थे। प्रशासन ने लोगों को कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति आगाह कर दिया था और यह भी कहा था कि कोरोना मानकों का उल्लघंन करने से देश में फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा पैदा हो जाएगा।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के प्रवक्ता मी फेंग ने कहा है कि चीन में सभी क्षेत्रों में कोरोना मानकों का पालन कराने तथा दो दिनों के अवकाश के दौरान कड़ी निगरानी रखने के लिए कुल 15 निगरानी दलों को तैनात किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.