News Nation Logo
Banner

दुनियाभर के Apps को टक्कर दे रहा 'आरोग्य सेतु', बनाया एक और रिकॉर्ड

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाव लिए बनाया गया सरकारी ऐप आरोग्य सेतु (Arogya Setu App) एक के बाद एक रिकॉर्ड बना रहा है. यह ऐप मई में भी दुनिया के टॉप 10 डाउनलोड किए गए मोबाइल ऐप में से एक बना रहा.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 07 Jun 2020, 09:27:20 AM
Arogya setu app

दुनियाभर के Apps को टक्कर दे रहा 'आरोग्य सेतु', बनाया एक और रिकॉर्ड (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से बचाव लिए बनाया गया सरकारी ऐप आरोग्य सेतु (Arogya Setu App)  एक के बाद एक रिकॉर्ड बना रहा है. यह ऐप मई में भी दुनिया के टॉप 10 डाउनलोड किए गए मोबाइल ऐप में से एक बना रहा. नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने इसकी जानकारी दी. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में लोगों से इस ऐप को डाउनलोड करने की अपील की थी.

यह भी पढ़ेंः मुंबई में देर रात कुछ इलाकों से गैस लीक की शिकायतें, अफरा-तफरी के बीच गुजरी रात

अमिताभ कांत ने ट्वीट किया, ‘आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च किए जाने के बाद मई में लगातार दूसरे महीने दुनिया भर में शीर्ष 10 डाउनलोड किए गए मोबाइल ऐप में से एक बना हुआ है. भारत ने COVID-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए प्रभावी ढंग से टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के मामले में दुनिया की अगुवाई की है.’

यह भी पढ़ेंः यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 10 हजार के पार, अब तक 268 मौतें

कैसे करें इस्तेमाल
आरोग्य सेतु ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. जब इसे फोन में इंस्टाल किया जाता है तो इसे अपना फोन नंबर, ब्लूटूथ और लोकेशन की जानकारी साझा करनी होती है. इस ऐप पर आपको पता चल जाता है कि आपके आसपास कोई कोरोना संक्रमित है या नहीं. इस ऐप को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में काफी उपयोगी माना जा रहा है.

First Published : 07 Jun 2020, 09:27:20 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×