News Nation Logo

चीन में लॉन्च हुआ Apple Search Ad, विज्ञापनदाताओं को लेनी होगी ये मंजूरी

Apple ने विज्ञापन कार्यक्रम एप्पल सर्च एड को चीन में विस्तारित किया है, जिसका अर्थ है कि डेवलपर्स और विज्ञापनदाताओं के पास अब इस क्षेत्र के यूजर्स के लिए ऐप स्टोर विज्ञापन प्रस्तुत किए जा सकते हैं.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 25 Jun 2021, 07:43:29 AM
Apple

Apple (Photo Credit: IANS )

highlights

  • एप्पल ने अपने विज्ञापन कार्यक्रम एप्पल सर्च एड को चीन में विस्तारित किया 
  • डेवलपर्स और विज्ञापनदाताओं के पास ऐप स्टोर विज्ञापन प्रस्तुत किए जा सकते हैं

बीजिंग :

Apple Latest News: एप्पल (Apple) का विज्ञापन प्लेटफॉर्म एप्पल सर्च एड (Apple Search Ad) अब मैनलैंड (मुख्य भूमि) चीन में उपलब्ध हो चुका है, लेकिन विज्ञापनदाताओं को ऐप स्टोर पर इसका इस्तेमाल करने से पहले राज्य की मंजूरी और लाइसेंस हासिल करना पड़ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई. एप्पल ने अपने विज्ञापन कार्यक्रम एप्पल सर्च एड को चीन में विस्तारित किया है, जिसका अर्थ है कि डेवलपर्स और विज्ञापनदाताओं के पास अब इस क्षेत्र के यूजर्स के लिए ऐप स्टोर विज्ञापन प्रस्तुत किए जा सकते हैं. एप्पलइन्साइडर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि एप्पल सर्च एड लगातार अन्य देशों में भी चल रहे हैं, लेकिन चीनी वर्जन में अतिरिक्त शर्तें हैं.

यह भी पढ़ें: NASA के Ingenuity हेलिकॉप्टर ने मंगल पर 8वीं उड़ान पूरी की

जैसे कि इसे पहली बार ऐपइनचाइना द्वारा देखा गया है, विज्ञापनदाताओं और व्यवसायों को स्वीकृत होने की आवश्यकता है. विज्ञापनदाताओं के लिए एप्पल की मार्गदर्शिका चेतावनी देती है कि उन्हें प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाली किसी भी फर्म के लिए कंपनी चॉप - एक प्रकार का आधिकारिक स्टैम्प - प्रदान करना होगा. एप्पल इस बात के उदाहरण भी सूचीबद्ध करता है कि सरकारी संस्थाएं विभिन्न प्रकार के विज्ञापनों को अधिकृत करने के लिए किन दस्तावेजों की आवश्यकता हो सकती है. उदाहरण के लिए, विज्ञापन खेलों के लिए अन्य आवश्यकताओं के साथ मूल्य वर्धित दूरसंचार व्यापार लाइसेंस की आवश्यकता होगी.

यह भी पढ़ें: यूजर्स को पायरेटेड वेबसाइट ब्राउज करने से रोकता है यह Malware

ऐपइनचाइना का दावा है कि ज्यादातर लाइसेंस उन कंपनियों को दिए जाते हैं जो 100 फीसदी चीनी स्वामित्व वाली हैं. संयुक्त उद्यमों के लिए अपवाद हैं, जहां चीनी कंपनियां 50 प्रतिशत से अधिक नियंत्रित करती हैं और ऐपइनचाइना अपने चीनी लाइसेंसों का उपयोग करने और गैर-चीनी फर्मों के साथ साझेदारी करने का प्रस्ताव करता है. ऐपइनचाइना ने कहा, यह भी संभावना है कि एप्पल को अगले कुछ महीनों के भीतर चीन में आईओएस ऐप प्रकाशित करने के लिए इन लाइसेंसों की आवश्यकता शुरू हो जाएगी, जैसा कि वे पहले ही गेम अप्रूवल नंबर (आईएसबीएन) के साथ कर चुके हैं.

First Published : 25 Jun 2021, 07:43:29 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.